1 of 1 parts

साडी वही अंदाज कई

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Oct, 2017

साडी वही अंदाज  कई
साडी का नाम सुनते ही दिमाग में छह गज साडी में नजाकत से लिपअी एक भारतीय नारी की छवि दिमाग में आ जाती है। साडी जोकि दक्षिण पूर्वी एशिया विशेषकर भारत में महिलाओं द्वारा पहना जाने वाला पारंपरिक परिधान तो है ही पूरे विश्व में पहने जाने वाले परिधानों में सबसे लोकप्रिय परिधान भी है। यह चाहे किसी भी अवसवर जैसे विजनेस पाटी, शादी-ब्याह या फिर कोई सामाजिक समारोह पर ही क्यों ना पहनी जाये, यह नारी की खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है। चाहे कोई आम भारतीय महिला हो या कोई सेलिब्रेटी, महिलाओं की पहली पसंद साडी ही होती है। साडी के प्रति महिलाओं के बढते लगाव को देखते हुए डे्रस डिजाइनर साडियों को अब समय के साथ साडी पहनने के अंदाज में काफी बदलाव आ गया है। अब महिलाएं अलग-अलग स्टाइल में साडी पहन रही है इसलिए हम आपको रूबरू करा हैं साडी पहनने के विभिन्न अंदाजों से।

 टू-पीस अटै साडी यह भी टू पीस साडी होती है। किंतु इसको दुपट्टा नीचे की स्कर्ट के साथ जुडा हुआ होता है। इसके साथ दी गई सेक्सी चोली साडी में चार-चांद लगा देती है। ऎसी साडी की स्कर्ट पर काफी हैवी वर्क होता है साथ ही नेट का दुपट्टा होता है जो पारंपरिक होने के साथ आधुनिकता का अंदाज लिए होता है।
 उल्टे पल्ले की पिनअप साडी यह साडी पहनने का पारंपरिक सदबहार अंदाज है जो कभी भी फैशन से बाहर नहीं होता है। इस स्टाइल में प्लेट्स बनाने के बाद आप पल्लू को कंधे पर लाकर उसकी प्लेट्स बनाकर वहीं पिनअपन कर देते हैं। इस स्टाइल से साडी पहनने पर महिला का लुक काफी सधा और सहेजा हुआ लगता है।
खुले पल्ले की साडी यदि आपको शाम को किसी बर्थडे पार्टी या किटी पार्टी में जाना हो तो सादे तरीके से साडी पहनकर उलटा पल्ला लेकर उसकी प्लेट्स बनाने की बजाय उसे खुला छोड दें। आपकी साडी चाहे भारी हो या हल्की खुले पल्ले की साडी बांधने पर सम्पूर्ण नारीत्व का एहसास देती है।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


different saree styles wear, saree styles wear, saree styles

Mixed Bag