1 of 1 parts

Women fashion: नवरात्रि के मौके पर खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के खास डिजाइंस, महिलाओं को पसंद आ रहा है फैशन ट्रेंड

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Apr, 2024

Women fashion: नवरात्रि के मौके पर खूबसूरत लगेंगे मेहंदी के खास डिजाइंस, महिलाओं को पसंद आ रहा है फैशन ट्रेंड
नवरात्रि के त्यौहार के लिए महिलाएं एक हफ्ते पहले से ही तैयारी शुरू कर देती है और त्योहार वाले दिन खूबसूरत दिखना चाहती हैं। नवरात्रि के दिन तरह-तरह की मेहंदी के डिजाइंस लगाए जाते हैं अगर आप भी अपनी मेहंदी वाले डिजाइंस को लेकर कन्फ्यूज है तो नीचे दिए गए डिजाइंस ट्राई करें। नवरात्रि के 9 दिन माता के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है ऐसे में महिलाओं को सोलह सिंगार करने के बाद माता की उपासना करनी चाहिए। सोलह सिंगार में मेहंदी एंड रोल निभाती है यह सुहाग की निशानी होती है। वहीं चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है ऐसे में आप नीचे दिए गए मेहंदी के खास डिजाइन ट्राइ कर सकती हैं।

भरा हुआ हाथ
कोई ऐसी महिलाएं होती है जिन्हें पूरा भरा हुआ हाथ मेहंदी लगाने का शौक होता है इसके लिए आप यह वाला मेहंदी का खास डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। इसके अलावा यदि आप नवरात्रि के मौके पर जिस तरह की ड्रेस पहन रही है उसके हिसाब से मेहंदी का डिजाइन कर सकती हैं।

माता की तस्वीर
चैत्र नवरात्रि का त्यौहार आ चुका है महिलाएं इस दिन सोलह सिंगार करने के बाद माता की पूजा करती है। वहीं अगर आप भी अपने हाथों की मेहंदी को लेकर कन्फ्यूज है तो यह वाला डिजाइन आपके हाथों की शोभा बढ़ा देगा। इस मेहंदी के डिजाइन में माता की तस्वीर बनी हुई है जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहा है।

मंडला मेहंदी
ज्यादातर महिलाएं मंडला आर्ट मेहंदी लगाने का शौक रखती है यह हाथों को खूबसूरत लुक देता है। चैत्र नवरात्रि के मौके पर आप लाल साड़ी के साथ मंडला आर्ट मेहंदी ट्राई कर सकती हैं। इस मेहंदी की खास बात है कि अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आप इसे जल्दी से हाथों में रचा सकती हैं।

#लडकों की इन 8 आदतों से लडकियां करती हैं सख्त नफरत


Women fashion, fashion trend, Navratri,Special designs of Mehndi will look beautiful on the occasion of Navratri, women are liking the fashion trend.

Mixed Bag

Ifairer