1 of 1 parts

Fashion Tips: ब्रांडेड समझ कर कहीं आप भी तो नहीं खरीद रहे लोकल कपड़े, इस तरह करें असली नकली की पहचान

By: Team Aapkisaheli | Posted: 12 Apr, 2024

Fashion Tips: ब्रांडेड समझ कर कहीं आप भी तो नहीं खरीद रहे लोकल कपड़े, इस तरह करें असली नकली की पहचान
आजकल मार्केट में अलग-अलग वैरायटी के कपड़े मौजूद हैं जो ब्रांड के नाम से बिक जाते हैं। वहीं अगर देखा जाए तो मार्केट में ओरिजिनल ही नहीं बल्कि लोकल चीजों की भी भरमार लगी हुई है। आप लोगों के लिए यह मुश्किल बनी हुई है कि वह लोकल चीजों को भी ब्रांडेड समझ कर खरीद रहे हैं। यह तो हम सब जानते हैं की ब्रांडेड चीज महंगी आती हैं यदि आप ठगी का शिकार हो जाए तो इसका अफसोस भी ज्यादा होता है। अगर आप भी अपने कपड़ों की शॉपिंग करने के बाद पछतावा नहीं रखना चाहते हैं तो आपको कपड़े के ब्रांड के असली नकली की पहचान करना आना चाहिए।जिन लोगों को ब्रांडेड चीज पसंद होती है वह महंगी कीमत होने पर इसे आसानी से खरीद लेते हैं। लेकिन अगर आप जिन कपड़ों पर कितने पैसे खर्च करते हैं वह असली है या नकली आपको पता ही नहीं चलता।

स्टिचिंग पर ध्यान
नकली कपड़ों की पहचान की बात करें तो इनके स्टिचिंग देखने से ही पता चल जाती है कि नकली है। इस तरह को कपड़े को पहनने पर सिलाई खुल जाती है वही ब्रांडेड कपड़े की सिलाई पक्की होती है मजबूत होती है। ब्रांडेड कपड़े की सिलाई ऐसी होती है, जिसमें परफेक्ट फिनिश होता है।

जिप पर ब्रांड का नाम
मार्केट में मिलने वाले ब्रांडेड कपड़ों पर हाई क्वालिटी की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है जो उन्हें परफेक्ट लुक देते हैं। ब्रांडेड कपड़ों की जीप पर फ्रेंड का नाम लिखा होता है वही लोकल कपड़ों पर ऐसा नहीं होता।

बटन
जिप ही नहीं बल्कि बटन पर भी ब्रांड का नाम लिखा होता है यदि आपके खरीदे गए कपड़े के बटन पर ब्रांड का नाम नहीं है तो समझ लीजिए कि अपने लोकल माल खरीदा है। लोकल कपड़ों पर सिंपल तरीके के बटन लगाए जाते हैं, जो मार्केट में आसानी से सस्ती कीमत पर मिल जाते हैं।


#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Fashion Tips, Are you buying local clothes thinking it is branded! This is how to identify the real and fake clothes.

Mixed Bag

Ifairer