1 of 1 parts

दूसरों के सामने मुंह की बदबू से हो रहे हैं शर्मिंदा, तो घर पर बनाएं माउथवॉश

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Apr, 2024

दूसरों के सामने मुंह की बदबू से हो रहे हैं शर्मिंदा, तो घर पर बनाएं माउथवॉश
कई बार ऐसा होता है कि हम रोजाना बहुत लोगों से मिलते हैं ऐसे में पसीने या मुंह की बदबू के कारण शर्मिंदगी महसूस करनी पड़ती है अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें। अपनी स्माइल को हेल्दी बनाए रखने के लिए ब्रश करना और फ्लैशिंग करना बहुत जरूरी होता है लेकिन माउथवॉश भी बेहद जरूरी है। माउथवॉश क्लॉक, मसूड़े की सूजन, सांसों की दुर्गंध और दांतों की सदन को कम कर सकता है। इतना ही नहीं अगर आप चाहे तो बाजार के अलावा घर का बना हुआ बढ़िया माउथवॉश ट्राई कर सकते हैं। इस तरह से मुंह की दुर्गंध एकदम दूर हो जाएगी।

नमक का पानी
अगर आपको भी अपने मुंह की दुर्गंध से शर्मिंदा होना पड़ता है, तो इसके लिए आप नमक के पानी का गरारा करें। इस तरह से मूवी अच्छी सफाई हो जाती है। इस मिश्रण से कुल्ला करना भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा मुंह के सारे बैक्टीरिया बाहर आ जाते हैं जिससे की सांसों की बदबू बंद हो जाती है।

हल्दी
हल्दी एक बेहतरीन मसाला है जो खाने में पड़ने के साथ-साथ खाने का स्वाद बढ़ा देता है वही यह आपके मुंह से दुर्गंध भगाने के लिए भी फायदेमंद है। इसके अलावा इसमें करक्यूमिन होता है जो की मसूड़े को सही रखना है और मुंह की बीमारियों को दूर करता है।

दालचीनी
माउथ फ्रेशनर बनाने के लिए दालचीनी भी फायदेमंद होती है इससे आपकी सांसों की दुर्गंध आसानी से खत्म हो जाएगी और आपको लोगों के सामने शर्मिंदा भी नहीं होना पड़ेगा। बता दे की हमारे लार में बैक्टीरिया की मात्रा को कम कर देता है लौंग दालचीनी और पुदीना की तिकड़ी सांसों की बदबू को कम कर देती है।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


If you are embarrassed by bad breath in front of others, then make mouthwash at home, mouthwash,embarrassed, bad breath

Mixed Bag

Ifairer