1 of 1 parts

हर काम में हासिल होगी सफलता, तुलसी के पौधे में लगाएं ये चीज

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 Apr, 2024

हर काम में हासिल होगी सफलता, तुलसी के पौधे में लगाएं ये चीज
हर घर में तुलसी की पूजा की जाती है इसके अलावा यह औषधीय गुणों से भी भरपूर होती है। हिंदू धर्म में तुलसी को पूजनीय माना जाता है यह भगवान विष्णु को अति प्रिय होती हैं। धार्मिक मान्यता के अनुसार, यदि घर में तुलसी का पौधा लगाया जा रहा है तो माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहती हैं, लेकिन आपको बता दे की तुलसी के साथ आप कुछ खास पौधे भी लगा सकते हैं जिससे कि आपको हर एक कार्य में सफलता हासिल होगी शुभ कार्य होंगे। वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार, अगर तुलसी के पौधे के साथ आप कोई अन्य पौधा लगाते हैं तो इससे लाभ कई गुना ज्यादा तक बढ़ जाएगा।

काला धतूरा
यदि आप किसी भी कार्य में सफलता पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको तुलसी के पौधे के साथ काला धतूरा लगाना बहुत जरूरी है। मानता है कि, भगवान शिव खुद काले धतूरे में वास करते हैं। यही कारण है कि काले धतूरे के पौधे को घर में लगाने से भगवान शिव की विशेष कृपा बरसती है पति-पत्नी के रिश्ते भी मजबूत हो जाते हैं व्यापार में तरक्की होती है।

आक का पौधा
घर में तुलसी का पौधा ही नहीं बल्कि अन्य पौधे भी खुशहाली लाते हैं तरक्की की वजह बनते हैं इसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। यदि आप भी घर में तुलसी का पौधा लगा रहे हैं, तो इसमें आपको आक का पौधा भी लगाना चाहिए यह अत्यंत शुभ माना जाता है तुलसी के साथ लगाने से लाभ मिलता है।

पितृ दोष से मुक्ति
वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप पितृ दोष से परेशान है, तो आपके घर में काले धतूरे का पौधा जरूर लगाना चाहिए यह भगवान शिव को अति प्रिय है। इसके अलावा यदि आप नियमित रूप से इसकी पूजा पाठ करते हैं, तो कुंडली में मौजूद पितृ दोष से मुक्ति मिल जाती है इसके लिए हर दिन जल्दी उठकर स्नान करके दोनों पौधों में जल अर्पित कीजिए।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें


Tulsi plant, You will get success in every work, plant this thing in Tulsi plant, Kala datura, aak plant

Mixed Bag

Ifairer