1 of 1 parts

कैसे लगता है पुरूषों का प्यार का चस्का

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Oct, 2017

कैसे लगता है पुरूषों का प्यार का चस्का
दुनिया का सबसे नाजुक और सबसे प्यारा रिश्ता प्यार का होता है प्यार का एहसास किसी भी लडके और लडकी के लिये एक जैसी हो सकती हैं लेकिन प्यार का इजहार दोनों के लिये ही अलग-अलग होता है। जब एक लडकी प्यार में पडती है तो उसके चारों तरफ खुशियां ही खुशियां दिखाई पडती है। लेकिन जब एक लडके को प्यार होता है तब यह बात केवल उसके भीतर तक ही सीमित रहती हैं। आखिर प्यार में पडे हुए पुरूष के मन में ऎसा क्या चलता है जिसे पहचान पाना मुश्किल है, आइये जानते हैं।

फिगर पर होते हैं लट्टू- लडके सबसे पहले लडकियों का फिगर देखते हैं और जब वे उससे इमप्रेस हो गए तब वह लडकी से बात करना शुरू करेंगे। यह जरूरी नहीं है कि एक लडका किसी लडकी की ओर बुरी नजर से ही देखता है। एक महिला जो गहरी लाल साडी में स्टाइलिश दिख रही होगी वह भी पुरूषों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकती है।

झुकाव होना- यह प्यार की पहली सीढी होती है जब लडके का अपनी पसंद की लडकी की ओर झुकाव पैदा होने लगता है। उन्हें उस लडकी कि कही कही गई हर बात अच्छी लगती है और उसे देखते हुए लडके का मन कभी नहीं भरता। यह आकर्षण इतना गहरा होता है कि लडका उस लडकी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिये कुछ भी कर सकता है। यदि उसका यह प्रयास सफल रहा तो वह अगली सीढी पर बढेगा अथवा वह वहीं पर रूक जाएगा।

 रात दिन सोचते रहना- लडकी का मूर्खतापूर्ण बात करना और उसका रवैया लडके को अच्छा लगता है। दोनों का एक दूसरे के पास आना लडके लिये विचार का विषय बन जाता है। लगाव ज्यादा बढने पर वे दोनों दोस्त बन जाते हैं और आगे चल कर यही दोस्ती गहरी हो जाती है।
प्यार को मजबूत करना- जब लडके को लगता है कि वह प्यार में पड चुका है तब भी वह उस बात से मुकर कर उस प्यार की और मजबूत पुष्टि करता है। वह अपने आप को पूरी तरह से यकीन दिलाना चाहता है कि वह प्यार में पड चुका है।

 इंप्रेशन छोडने पर फोकस करना- एक बार जब लडका किसी लडकी को पसंद करने लगता है तब वह अपना सारा ध्यान लडकी को इंप्रेस करने में लगा देता है। वह दिखाना चाहता है कि लडकी उससे अच्छा और बेहतर लडका कहीं नहीं ढूढ पाएंगी। लडकी की केयर करना और उसकी मदद के लिये हर समय तैयार रहना ही उसका एक मात्र लक्ष्य होता है।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


men get involved in love, marriage tips, marriage couple tips

Mixed Bag

Ifairer