1 of 1 parts

Relationship Tips: अपने पति से इस तरह करें फाइनेंशियल टॉक, जानिए बेहतरीन तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Apr, 2024

Relationship Tips: अपने पति से इस तरह करें फाइनेंशियल टॉक, जानिए बेहतरीन तरीके
हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है की शादी के बाद उसकी जिंदगी एकदम खुशहाल और कामयाब रहे इसके लिए वह एक केयरिंग पार्टनर की तलाश करती है, लेकिन कई बार शादी से पहले मेल पार्टनर की फाइनेंसियल कंडीशन भी देखी जाती है तभी जाकर बात बनती है। ऐसे में कोई शक नहीं है की शादी के बाद खर्च बढ़ना तय है इसके लिए कई बार ऐसा होता है की लड़कियां फाइनेंशियल टॉक करने से घर आती है ऐसी कोई डिस्कस नहीं कर पाती बल्कि यह लड़कियों के लिए बेहद जरूरी होता है। पार्टनर या मंगेतर यदि आप लोग इस तरह की बातें करने से झिझक रहे हैं डर लगता है तो लड़की गोल्ड डिनर पर जाकर अपनी बातों को पार्टनर के सामने रख सकती है।

ऐसे शुरू करें फाइनेंशियल टॉक
जब भी दो लोगों के फ्यूचर की बात की जाती है तो पैसे की अहमियत जरूरी है। आपको जानना चाहिए कि आपका पार्टनर का कमाई का जरिया और इनकम क्या है। हालांकि, इस बारे में शालीनता का ख्याल रखें क्योंकि जरा सी भी गड़बड़ी में पार्टनर को बुरा फील कर सकती है। यदि आपसे पैसे की बात करना मुमकिन न हो तो उनकी पसंद ना पसंद में पहले घुल मिल जाइए इसके बाद अपनी बात की शुरुआत कीजिए।

फ्यूचर प्लान डिस्कस करें

शादी से पहले मनी टॉक करना बहुत जरूरी है, हालांकि यह आसान नहीं होता लेकिन आप अपने मंगेतर से पूरी फ्यूचर प्लानिंग के बारे में डिस्कस कर सकती हैं जैसे आगे इनकम कैसे बढ़ता है। नई नौकरी, नया रोजगार, नया घर खरीदने का सपना ऐसे सवाल पूछने से किसी को बुरा नहीं लगेगा और आपको उनकी फाइनेंसियल कंडीशन का भी आईडिया हो जाएगा।

खर्च मैनेज करना

यदि आप अपने पार्टनर की इनकम या नेटवर्थ पूछने में हिचकी जा रही है, तो आप मंगेतर से यह जरूर पूछे कि वह अपनी आमदनी और खर्च को कैसे मैनेज कर रहे हैं। ऐसे में आप उनसे कह सकती हैं कि कैसे अपने खर्च को कंट्रोल करो तब वह आपको ट्रिक बताए जिससे कि आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि वह फाइनेंशली कितने स्ट्रांग हैं।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


Relationship Tips, financial talk , Have financial talk with your husband like this, know the best ways

Mixed Bag

Ifairer