1 of 1 parts

पति-पत्नी के रिश्ते में आग में घी का काम करती है रिश्तेदारों की ये बातें, रिश्ता होता है खराब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 28 Mar, 2024

पति-पत्नी के रिश्ते में आग में घी का काम करती है रिश्तेदारों की ये बातें, रिश्ता होता है खराब
पति-पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जिसमें होने वाले लड़ाई झगड़े यदि आपस में सुलझा लिया जाए, तो ही बेहतर है। आपने कई ऐसे कपल्स के बीच में लड़ाई झगड़ा देखे होंगे जिनमें उनके रिश्तेदार अपना ओपिनियन देने लग जाते हैं, परिणाम स्वरूप दांपत्य जीवन खतरे में आ जाता है। यदि आपके रिश्तेदार भी आपके रिश्ते में दखलअंदाजी कर रहे हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपका दांपत्य जीवन टूटने की कगार पर है। ऐसे में पति पत्नी को समझदारी से कम देना चाहिए और अपनी लड़ाई झगड़ा स्वयं सुलझाने चाहिए।

प्रेगनेंसी प्लानिंग

रिश्तेदार जब सुनते हैं कि आपके संबंध बिगड़ रहे हैं, तो आमतौर पर वह आपको पहले सलाह यह देते हैं कि आप प्रेगनेंसी प्लान करें इससे सब कुछ ठीक हो जाएगा। ऐसे में आपको सोच समझ कर कदम उठाना चाहिए, क्योंकि एक बच्चे का जीवन भी खतरे में आ सकता है प्रेगनेंसी तभी प्लान करें जब आपका पार्टनर सहमत हो।

पुरुषों के लिए नहीं है घरेलू काम
अक्सर महिलाएं घर का सारा काम करती है, ऐसे नहीं आई महिलाएं अपने पति से कार्य में मदद ले तो रिश्तेदार आपकी आलोचना करते हुए कहते हैं कि, घरेलू काम पुरुषों के लिए नहीं होते। ऐसा हो सकता है कि रिश्तेदार यह बात दूसरों के सामने भी कह सकते हैं।

छोटी मोटी बातों को करें नजरअंदाज
जैसे ही आपके रिश्तेदारों को आपके झगड़े के बारे में पता चलता है तो वह सलाहकार के रूप में आपको तरह-तरह की सलाह देते हैं। इस दौरान आपके रिश्तेदारों की बात पर ध्यान नहीं देना चाहिए इस तरह से आपका संबंध खराब हो सकता है। अपने संबंध को बेहतर बनाए रखने के लिए पार्टनर की छोटी-मोटी गलती को नजरअंदाज कर देना चाहिए।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


relatives, relationship husband and wife, Ignore small things, pregnancy planning

Mixed Bag

Ifairer