2 of 4 parts

साल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद!

By: Team Aapkisaheli | Posted: 24 Dec, 2018

साल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद! साल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद!
साल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद!
* मूफा से युक्त तेल इस्तेमाल करें :  जहां तक हो सके तले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, अगर आप तले हुए व्यंजन खाना ही चाहते हैं तो मूफा से युक्त तेल में पकाएं। मूफा यानि मोनो सैचुरेटेड फैटी एसिड, ये दिल के लिए फायदेमंद हैं। मंूगफली का तेल, सरसों का तेल, कनोला का तेल इसके अच्छे उदाहरण हैं जो उच्च रक्त चाप को कम करने में मदद करते हैं और आपको दिल की बीमारियों से बचाते हैं। ये बुरे कॉलेस्ट्रॉल यानि एलटीएल को कम कर आर्टरीज में होने वाले ब्लॉक की संभावना को भी कम करते हैं।

* हरी सब्जियों का सेवन भरपूर मात्रा में करें :  इस दौरान आप वसा से युक्त व्यंजनों के साथ हरी सब्जियों का भरपूर सेवन कर अपना संतुलन बनाए रखते हैं। सब्जियों के साथ सलाद भी खाएं। सब्जियों में फाइबर ज्यादा मात्रा में होता है इसलिए आप अपना पेट भरा हुआ महसूस करते हैं और ओवरइंटिंग नहीं करते। इसी तरह अगर आप रोजाना काजू, बादाम और अखरोट आदि खाएं तो आपको सेहतमंद फैट्स और अच्छा पोषण मिलेगा।

#पहने हों कछुआ अंगूठी तो नहीं होगी पैसों की तंगी...


साल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद!Previousसाल के अंतिम दिनों में खाएं ऐसी दावत, जो दिल के लिए हो सेहतमंद! Next
new year 2019, food,healthy heart,last days of year,year 2019,year 2018,diet,diabetes,weight,christmas

Mixed Bag

Ifairer