1 of 1 parts

snoring cure at home: पार्टनर के खर्राटों से खराब हो रही है आपकी नींद, तो अपनाएं घरेलू तरीके

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Apr, 2024

snoring cure at home: पार्टनर के खर्राटों से खराब हो रही है आपकी नींद, तो अपनाएं घरेलू तरीके
दिन भर के कामकाज के बाद एक अच्छी नींद लेना बहुत जरूरी है इस तरह से हमारा थकान दूर होता है, लेकिन कई बार खर्राटे आने की वजह से हमारी नींद पूरी नहीं हो पाती है। ऐसी स्थिति में कपल्स को अलग-अलग कमरे में सोना पड़ता है इस तरह से आपके रिश्ते में भी दरार आ सकती है। आज हम आपको खर्राटों से निपटने के लिए आसान घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे जिससे कि कपल के बीच में प्यार भी बना रहेगा और खर्राटों से परेशान भी नहीं होंगे। रात में सुकून की नींद बहुत जरूरी होती है लेकिन खर्राटों के कारण हमें नींद नहीं आती अगर आपके पार्टनर को भी खर्राटों की समस्या है तो आप कुछ टिप्स के जरिए इन्हें सुधार सकती हैं।

अदरक

अदरक एक ऐसी चीज है जो लगभग हर किचन में मिल जाती है इसे खाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाता है। इसमें पोटेशियम और मैग्नीशियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं यह हमारे मसल्स को रिलैक्स करने का काम करती है। इसके अलावा यदि आपके पार्टनर को खर्राटे लेने की समस्या है तो आप उन्हें अदरक का सेवन जरूर कराएं।

हल्दी वाला दूध

हर कोई रात में दूध पीकर तो जरूर सोता है लेकिन यदि दूध में हल्दी मिला दिया जाए तो यह काफी फायदेमंद होता है अगर आपके पार्टनर को खर्राटों की समस्या है, तो आप उन्हें रात में हल्दी वाला दूध पिलाकर पिला दीजिए ब्लड सर्कुलेशन ठीक होने के साथ-साथ खर्राटे से भी आराम मिलेगा।

खजूर और सेब
सेहत के लिहाज से खजूर और सब काफी फायदेमंद होता है खर्राटों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए यह बेहतरीन ऑप्शन है। यदि आपको अपने पार्टनर के खर्राटों की वजह से नींद नहीं आती तो आप उन्हें सब खिला सकती हैं इससे आराम मिलेगा।


#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Snoring cure at home, If your partner snoring is spoiling your sleep, then adopt home remedies, home remedies, snoring

Mixed Bag

Ifairer