1 of 1 parts

Self Care: बहुत जरूरी है खुद का ख्याल रखना, आसपास का माहौल भी बनेगा खुशनुमा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Apr, 2024

Self Care: बहुत जरूरी है खुद का ख्याल रखना, आसपास का माहौल भी बनेगा खुशनुमा
आजकल की भीड़-भाड़ दुनिया में खुद को खुश रखना भी बहुत जरूरी है। लोग इमोशनल होते हैं जो दूसरों के लिए परेशान होते रहते हैं ज्यादातर ऐसा रिलेशनशिप में देखने को मिलता है जब लोग एक दूसरे से परेशान रहते हैं और खुद को खुश करना भूल जाते हैं। वहीं अगर महिलाओं की बात करें तो वह हमेशा ही सबसे पहले परिवार को प्राथमिकता देती हैं। ऐसे में वह अपना ख्याल नहीं रख पाती इसका नतीजा यह होता है कि वह खुश नहीं रह पाती। महिलाओं को अपने आप से ज्यादा फैमिली की चिंता होती है और वह उनकी सभी जरूर को पूरा करने में लगी रहती है। ऐसे में खुद को नजर अंदाज कर देती हैं जरूरी है कि आप सबसे पहले सेल्फ केयर करें। इसके बाद खुद को हैप्पी और संतुष्ट करें मूड और सेहत बदलने के साथ साथ आसपास का माहौल भी खुशनुमा हो जाएगा।

खुद के लिए टाइम निकालें
फैमिली की जिम्मेदारियां के बीच में खुद के लिए टाइम निकालना बहुत मुश्किल है लेकिन आपको खुद को खुश रखना भी जरूरी है। ऐसे में आपको टाइम निकालना होगा आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक या मूवी पर जा सकती है जिससे आपको अच्छा महसूस होगा।

बॉडी को हाइड्रेट रखें
आपको अपने शरीर के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी जरूरी है इसलिए आप रोजाना सुबह उठकर सबसे पहले पानी पीने की आदत डाल लीजिए, ताकि आप इस तरह से दिन भर एनर्जेटिक बनी रहेगी इसके साथ ही मॉर्निंग रूटीन में पानी पीने के काफी फायदे भी होते हैं।

अच्छे काम करें
आप अपने दिन भर में कोई ऐसा काम जरुर करें जिससे कि आपको खुशी मिलती हो। सुबह उठकर आप भगवान को अपनी जिंदगी में आने वाली खुशियों के लिए धन्यवाद कीजिए। ऐसा करने से आपको दिनभर अच्छा महसूस होगा और मोटिवेशन मिलेगा आप अपनी लाइफ के प्रति हमेशा थैंकफूल रहेगी।


#उफ्फ्फ! दीपिका का इतने हसीन जलवे कवर पेज पर...


Self Care, It is very important to take care of yourself, the environment around you will also become pleasant.

Mixed Bag

Ifairer