1 of 1 parts

Cleaning Tips: पोछा लगाते समय मिला लें ये छोटी सी चीज, खुशबूदार बना रहेगा कमरा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2024

Cleaning Tips: पोछा लगाते समय मिला लें ये छोटी सी चीज, खुशबूदार बना रहेगा कमरा
घर की साफ सफाई करने को लेकर महिलाएं काफी मेहनत करती है लेकिन फिर भी घर में दुर्गंध आती रहती है ऐसे में अगर आप घर को साफ-सुथरा करने के साथ-साथ खुशबूदार बनाना चाहती है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। अगर आप घर में पोछा लगाते समय एक छोटी सी चीज का इस्तेमाल करें तो पूरा घर खुशबूदार बना रहेगा कोने-कोने से सुगंध आएगी। घर में आने वाले मेहमान भी करो ताजा महसूस करेंगे और आपकी तारीफ करेंगे। घर को सुगंधित बनाने के लिए नीचे कुछ चीजों के बारे में बताया गया है जिसे पोछा लगाते समय शामिल करना जरूरी है।

एसेंशियल ऑयल
घर को खुशबूदार और साफ-सुथरा बनाने के लिए पोछा लगाते समय एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करें। इस तरह से आपका घर साफ रहने के साथ-साथ खुशबूदार भी बनेगा। इसके अलावा एसेंशियल ऑयल के इस्तेमाल से एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण मिलेंगे।

नींबू का रस
घर की साफ सफाई करने के दौरान घर में मक्खियों और कीटाणु अपना बसेरा बना देते हैं इन्हें भगाने के लिए नींबू का रस का इस्तेमाल करें। घर में पोछा लगाते समय एक से दो कप नींबू का रस निकाल लीजिए और इसे फर्श पर लगाइए।

सूखे फलों का इस्तेमाल
हर घर में फल फ्रूट खा जाते हैं इसका इस्तेमाल आप घर की साफ सफाई के लिए भी कर सकते हैं फलों को पानी में अच्छी तरह से उबाल लीजिए और पोछे वाले पानी में मिला दीजिए। इसके अलावा आप गुलाब पुदीना या फिर लैवेंडर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।


#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Cleaning Tips, Mix this small thing while mopping, the room will remain fragrant

Mixed Bag

Ifairer