1 of 1 parts

Summer Season Drinks: गर्मियों में पिएं एनर्जी ड्रिंक, शरीर में बनी रहेगी ठंडक और फुर्ती

By: Team Aapkisaheli | Posted: 17 May, 2024

Summer Season Drinks: गर्मियों में पिएं एनर्जी ड्रिंक, शरीर में बनी रहेगी ठंडक और फुर्ती
गर्मियों का मौसम आते ही लोग ठंडी ठंडी चीजों को खाना और पीना पसंद करते हैं जिससे कि शरीर हाइड्रेट रहे। वहीं, आज हम एनर्जी ड्रिंक के बारे में बात कर रहे हैं जो लंबे समय तक हमें एनर्जेटिक बनाए रखना है और शरीर में फुर्ती बनी रहती है। इतना ही नहीं गर्मी का मौसम ऐसा होता है जिसमें तेज धूप के कारण थकावट महसूस होने लगती है ऐसे में काम करने का मन नहीं करता यह ड्रिंक आपको हाइड्रेट रखने के साथ-साथ एनर्जी देगा।
बेल का शरबत
बेल का शरबत किसी एनर्जी ड्रिंक से काम नहीं है जो हमें सारा दिन एनर्जी देता है इसके अलावा यह इम्यूनिटी और पाचन के लिए भी जरूरी होता है इसकी तासीर काफी ठंडी होती है जो गर्मियों के मौसम में राहत देती है।

शिकंजी
गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग शिकंजी पीना पसंद करते हैं यह शरीर को हाइड्रेट रखने के साथ ठंडक भी देती है इस तरह से सारा दिन हमारा शरीर एनर्जेटिक बना रहता है। इसके अलावा शिकंजी में विटामिन सी पाया जाता है जो हमारे शरीर में इम्यूनिटी बूस्टर का काम करता है।

नारियल पानी
गर्मियों के मौसम में जितना हो सके नारियल का पानी पीजिए क्योंकि इसमें पोटैशियम सोडियम और मैग्नीशियम जैसे इलेक्ट्रोलाइट होते हैं जो हमारे शरीर को हाइड्रेट रखते हैं और एनर्जी देते हैं।

तरबूज का जूस

गर्मियां आते ही मार्केट में तरबूज की भरमार लगी हुई है इस फल में 97% तक पानी होता है यह हमारे शरीर को ठंडा रखता है और हाइड्रेट करता है। गर्मियों में तरबूज खाने से एनर्जी भी बनी रहती है।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Summer Season Drinks, Drink energy drinks in summer, the body will remain cool and energetic, cool , energetic, Watermelon juice, coconut water, wood apple juice

Mixed Bag

Ifairer