1 of 1 parts

Hill Station: गर्मियों के लिए बेस्ट है उत्तराखंड के हिल स्टेशंस, होगा ठंडक का एहसास

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 May, 2024

Hill Station: गर्मियों के लिए बेस्ट है उत्तराखंड के हिल स्टेशंस, होगा ठंडक का एहसास
गर्मी का मौसम आ चुका है ऐसे में लोग काफी परेशान हो चुके हैं इतना ही नहीं रोजाना की भाग दौड़ भरी जिंदगी के बीच लोग अपने लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। ऐसे में आपके पास एक बहुत अच्छा मौका है जब आप गर्मियों के मौसम में ठंडक का एहसास करने के लिए उत्तराखंड के फेमस हिल स्टेशन पर घूमने जा सकते हैं। खास बात तो यह है कि यहां पर मां को शांति मिलती है साथ ही फैमिली के साथ अच्छा समय बीत जाता है।

नैनीताल

उत्तराखंड का नैनीताल हिल स्टेशन लोगों की पहली पसंद है यह पहाड़ों की रानी है। यहां की खूबसूरती अपने आप में ही गजब की है। यहां पर देखने लायक बहुत सारी चीज हैं। इसके अलावा आप यहां पर एक से बढ़कर एक फोटो शूट भी कर सकते हैं गर्मियों के मौसम में लोग ठंडक का एहसास करने के लिए नैनीताल जरूर आते हैं।

चकराता हिल स्टेशन

प्रकृति प्रेमियों के लिए यह हिल स्टेशन काफी अच्छा है यहां पर बर्फ से ढके हुए पहाड़ भी देखने पर काफी खूबसूरत लगते हैं। इसके साथ ही यहां का सनसेट लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है। गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोग इस हिल स्टेशन में आना पसंद करते हैं।

औली

हर कोई बर्फीली जगह पर घूमना चाहता है वही उत्तराखंड में स्थित औली भी बेस्ट हिल स्टेशन है। इतना ही नहीं यहां पर आप कई तरह की एक्टिविटीज कर सकते हैं जिससे आपका यह पूरा ट्रिप एकदम यादगार बन जाएगा।

मसूरी

मसूरी लोगों की पहली पसंद है हनीमून हो या फिर घूमने का मन हो मसूरी आना हर किसी को पसंद आता है। प्रकृति प्रेमियों के लिए यह जगह बहुत अच्छी है यहां पर आप कई तरह की एक्टिविटीज कर सकते हैं इसके अलावा फोटोशूट की बात करें तो आप अपने खूबसूरत पलों को कमरे में कैद कर सकते हैं।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


Hill Station,Uttarakhand ,cool,summer

Mixed Bag

Ifairer