2 of 2 parts

होलीकेरंगोंसेहोनेवालेनुकसानसेबालोंको ऐसेबचाएं.....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Mar, 2018

होली के रंगों से होने वाले नुकसान से बालों को ऐसे बचाएं.....
होलीकेरंगोंसेहोनेवालेनुकसानसेबालोंको ऐसेबचाएं.....
रंग को हाथों से निकालें- सबसे पहले सिर पर लगे रंग को हल्के हाथों से निकाल लें। इसके बाद बालों में कंघी की सहायता से सूखा रंग को आसानी से निकाल सकते हैं। एेसा करने से जितना भी रंग होगा वह निकल जाएगा।
नींबू- बालों में रंग लगने से वह रूखे- सुखे हो जाते हैं। इनको स्लिकी बनाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करें। 1 निंबू को 1 बाल्टी पानी में डाल लें। अब इस पानी से सिर धो लें। इस तरह सिर धोने से स्कैल्प को भी नुसकान नहीं होता।
अंडा और तेल- कैमिकल युक्त रंगों से बालों की चमक खो जाती है। एेसे में बालों की चमक लौटाने के लिए अंडे में बादाम या जैतून का तेल डालकर मसाज करें। इस तरह मसाज करने से बाल चमकने लगेंगे। इससे आपके बाल खराब भी नहीं होंगे और उनकी ग्रोथ भी अच्छी होगी।
जैतून और शहद -जैतून और शहद बालों के लिए अच्छा हेयर पैक है। इसको लगाने से बालों की गहराई तक कंडीशनिंग हो जाते है। इससे बाल सॉफ्ट हो जाते हैं। हफ्ते में कम से कम 3 बार इसका इस्तेमाल आपकी इस समस्या को दूर कर देगा।
ठंडे पानी से धोए- होली खेलने के बाद बालों में लगे रंग को हटाने के लिए सिर्फ ठंडे पानी का इस्तेमाल करें। इसके बाद हर्बल शैंपू का ही इस्तेमाल करें। बालों को शैंपू से धोने के बाद उनमें कंडीशनर करना न भूलें।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


होली के रंगों से होने वाले नुकसान से बालों को ऐसे बचाएं.....Previous
emove holi colors,in these natural way

Mixed Bag

error:cannot create object