1 of 1 parts

Beauty Tips: लंबे बालों के लिए करें स्कैल्प की देखभाल, यहां जाने तरीका

By: Team Aapkisaheli | Posted: 11 Apr, 2024

Beauty Tips: लंबे बालों के लिए करें स्कैल्प की देखभाल, यहां जाने तरीका
लड़कियों की खूबसूरती बालों से ही होती है वह लंबे घने खूबसूरती शाइनी बाल चाहती हैं, लेकिन आजकल की भगदड़ भरी जिंदगी में खराब लाइफस्टाइल के कारण बालों की देखभाल करना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में हमारे बाल रूखे-सुखें बेजान और झड़ने लग जाते हैं। अगर आप अपने बालों का ध्यान रखना चाहती हैं, तो आपको सबसे ज्यादा ध्यान अपने स्कैल्प पर देना होगा। पार्लर में कई तरह के हेयर केयर ट्रीटमेंट भी आते हैं, लेकिन आपको ब्यूटी ट्रीटमेंट पर बिल्कुल भरोसा नहीं करना चाहिए। आप घर में मौजूद चीजों से ही अपने बालों का ध्यान रख सकती हैं।

नारियल तेल


नारियल का तेल बालों के लिए बहुत खास होता है इसे लगाने से स्कैल्प मजबूत होते हैं और बालों के झड़ने की समस्या धीरे-धीरे खत्म हो जाती है। यह बालों से डैंड्रफ को भी खत्म करते हैं और हमारे स्कैल्प को साफ करते हैं रूसी से हमारे बाल कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में अगर आप नारियल तेल का इस्तेमाल करें तो डेंड्रफ की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी।

टी ट्री ऑयल

टी ट्री ऑयल हमारे बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है हमारे बाल अगर रूखे सूखे बेजान हो तो आप इसका इस्तेमाल करें एकदम लंबे घने और शाइनी  बाल मिलेंगे। आपको इस तेल से केवल 15 मिनट मालिश करनी है और हफ्ते में दो दिन इसका इस्तेमाल करना है।

एलोवेरा जेल

बालों की नेचुरल खूबसूरती के लिए आप मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। एलोवेरा जेल बालों के लिए रामबाण उपाय है, इससे आपके बाल शायनी और मजबूत बना रहेगा। एलोवेरा जेल का इस्तेमाल अपने स्कैल्प पर कीजिए जब बाल जड़ से मजबूत होंगे, तो वह खूबसूरत और शाइनी बने रहेंगे।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Beauty Tips,scalp ,long hair,Take care of scalp for long hair, know the method here

Mixed Bag

Ifairer