1 of 1 parts

Skin Care Tips: गर्मियों में खो गया है स्किन का ग्लो, तो इस्तेमाल करें ये चीजें हर कोई करेगा तारीफ

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Apr, 2024

Skin Care Tips: गर्मियों में खो गया है स्किन का ग्लो, तो इस्तेमाल करें ये चीजें हर कोई करेगा तारीफ
गर्मियों के मौसम में हमारी त्वचा खिली खिली रहती है वहीं अगर अधिक गर्मी की बात करें, तो हमारी त्वचा डल पड़ जाती है। गर्मियों के मौसम में त्वचा का रूखापन अलग से ही नजर आने लगता है, क्योंकि यह ऑयली हो जाती है। आपको गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा का खास ध्यान रखना चाहिए। लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती बाजार से महंगे महंगे प्रोडक्ट खरीद कर इस्तेमाल करती है, लेकिन कई बार इसका साइड इफेक्ट चेहरे पर जल्दी हो जाता है। अगर आप भी नेचुरल तरीके से अपनी त्वचा का ख्याल रखना चाहती है नमी को बरकरार रखना चाहती है तो नीचे दिए गए चीजों को इस्तेमाल करें।

नारियल का तेल

त्वचा के लिए नारियल का तेल बेहद फायदेमंद है इससे आपकी स्किन हमेशा ग्लो करेगी। इससे आपकी त्वचा को पोषण भी मिलता है और आपकी त्वचा मुलायम और नरम रहती है। रात को सोने से पहले आप इसका इस्तेमाल जरूर करें। गर्मियों के मौसम में तेल इस्तेमाल करना थोड़ा चिपचिपा हो सकता है, लेकिन स्किन केयर के लिए काफी फायदेमंद है।

एलोवेरा जेल

गर्मियों के मौसम में एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करने से त्वचा को नमी मिलती है। इस वजह से रूखापन दूर हो जाता है। गर्मियों में होने वाली खुजली, ऑयली स्किन, रेडनेस सूजन कम हो जाती है। अगर आप एलोवेरा का इस्तेमाल करती है, तो इस तरह से गर्मियों के मौसम में भी आपकी स्किन ग्लोइंग बनी रहेगी।

हल्दी

अगर आप नेचुरल तरीके से अपने चेहरे का ख्याल रखना चाहती है, तो हल्दी का इस्तेमाल जरूर करें। यह हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। अगर आपकी स्किन बेजान हो रही है, तो आपको हल्दी के पाउडर में पानी मिलाकर स्किन पर लगाना चाहिए इसके साथ ही आप इसमें विटामिन ए के कैप्सूल्स भी मिल सकती हैं।

#परिणीती का मस्त Style देखकर आप भी कहेंगे हाय!


Skin Care Tips,glow ,summer

Mixed Bag

Ifairer