1 of 1 parts

Beauty Tips: केले से चमक उठेगा चेहरा, जानिए कैसे पाएं ग्लास स्किन

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2024

Beauty Tips: केले से चमक उठेगा चेहरा, जानिए कैसे पाएं ग्लास स्किन
केला चेहरे के लिए बहुत फायदेमंद होता है यह सेहत के लिए भी फायदेमंद है इससे पाचन शक्ति बेहतर होती है। केला खाने से हड्डियां मजबूत होती है शरीर में एनर्जी आती है। केला जितना सेहत के लिए फायदेमंद है उससे कहीं ज्यादा स्किन केयर के लिए भी फायदेमंद है। यह चेहरे को अंदर से चमका देता है केले में फाइबर पोटेशियम विटामिन सी विटामिन सी जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं। आज इस आर्टिकल मंत हम आपको बताएंगे कि केले के साथ कौन सी चीज मिलाने से फेस पैक तैयार हो जाता है और आप इसे ग्लास स्किन पा सकती हैं।
केला डार्क चॉकलेट

चॉकलेट खाना तो हर एक लड़की को पसंद होता है लेकिन क्या आप जानती हैं कि केले के साथ डार्क चॉकलेट को मिलने से आपकी त्वचा ग्लो करने लग जाती है। इसके अलावा गुलाब जल भी अपने मिश्रण में मिला दीजिए और इसका एक स्मूथ पेस्ट तैयार कर लीजिए जब यह तैयार हो जाए तो 20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाकर मसाज करें इसके बाद चेहरा धो लीजिए।

शहद और केला

केला और शहद हमारी स्किन केयर के लिए बहुत फायदेमंद है यह चेहरे को अंदर से हाइड्रेट रखता है एक्सफोलिएट करता है। शहद हमारी त्वचा के पीएच लेवल को बढ़ाता है और मॉइश्चराइजर का काम करता है इसका इस्तेमाल करने से चेहरे पर झुर्रियां नजर नहीं आती है।

केला और कच्चा दूध

ग्लोइंग और बेदर्द त्वचा पाने के लिए आपको केले और कच्चे दूध का फेस पैक तैयार कर लेना चाहिए। इसके लिए आप इस मिश्रण में थोड़ा सा शहर भी मिला लीजिए और 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर रखें इसके बाद चेहरे को पानी से धो लीजिए।

अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स दाग धब्बे जैसी समस्या हो रही है तो आप नींबू और केले को मिलाकर फेस पैक तैयार कीजिए और इसके बाद थोड़ा सा शहद डाल दीजिए। मिश्रण तैयार होने के बाद इसका पेस्ट अपने चेहरे पर अप्लाई करें।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Beauty Tips, Banana will brighten your face, know how to get glass skin

Mixed Bag

Ifairer