1 of 1 parts

Vastu tips: कभी ना ले फ्री में मिलने वाली ये चीजें, पल भर में हो जाएंगे कंगाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Mar, 2024

Vastu tips: कभी ना ले फ्री में मिलने वाली ये चीजें, पल भर में हो जाएंगे कंगाल
हिंदू धर्म में वस्तु का विशेष महत्व होता है, जिसे लोग मानते भी हैं। वस्तु का नियम ऊर्जा पर आधारित होता है जिसे लेकर कहते हैं कि, घर में अगर सुख समृद्धि लाना है तो घर की चीजों को वस्तु से जोड़कर देखना चाहिए। वहीं, जो लोग वास्तु के नियम का पालन करते हैं उनका जीवन सुखमय गुजरता है। आपने वास्तु के कई ऐसे नियमों के बारे में सुना होगा की जिसमें तरक्की और धन लाभ का योग बनता है। जो लोग वास्तु के नियमों को इग्नोर करता है उसकी जिंदगी में परेशानियां आती है। कई बार ऐसा होता है कि लोग फ्री की चीज लेने के लिए बेताब रहते हैं, जबकि ऐसा आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए। अगर आप किसी के द्वारा दी जाने वाली फ्री की चीज को लेते हैं, तो इस तरह से आप कंगाल हो जाते हैं।

नमक
वास्तु शास्त्र के नियम को शनिदेव से जोड़कर देखा जाता है यह भी कहा जाता है कि, किसी के घर से फ्री में नमक नहीं लेना चाहिए। वास्तु शास्त्र और ज्योतिष में भी नमक को शनिदेव से जोड़ा गया है यदि आप फ्री में नमक लेते हैं तो आपके ऊपर कर्ज बढ़ जाता है।

रुमाल

जब भी आपको कोई व्यक्ति रुमाल देता है, तो फ्री में मत लीजिए। यदि आप दूसरों का रुमाल लेकर इस्तेमाल कर रहे हैं, तो इससे आपके बीच रिश्ता खराब हो जाते हैं। इतना ही नहीं पारिवारिक सदस्यों के बीच में मनमुटाव बढ़ जाता है।

लोहा
लोहे को भी शनि देव से जोड़ा जाता है, लोहे से बनी कोई भी चीज यदि कोई आपको फ्री में दे तो इसे कभी ना लें। यदि आप किसी से लोहे की चीज फ्री में लेते है तो इससे गरीबी आती है साथ ही झगड़ा और तनाव बढ़ जाता है।

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Vastu tips, poor , Never take these things given for free, you will become poor in a moment.

Mixed Bag

Ifairer