1 of 1 parts

Vastu Tips: बनवा रहे हैं नया घर, तो बिना सोचे-समझे ना लगाएं खिड़की, इस तरह बरसेगी कुबेर की कृपा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Apr, 2024

Vastu Tips: बनवा रहे हैं नया घर, तो बिना सोचे-समझे ना लगाएं खिड़की, इस तरह बरसेगी कुबेर की कृपा
उत्तर दिशा वास्तु के अनुसार उचित और सकारात्मक मानी जाती है आज हम आपको बताएंगे कि आखिर उत्तर दिशा में खिड़की क्यों बनवानी चाहिए या इस दिशा में खिड़की बनवाने से क्या फर्क पड़ता है ? उत्तर दिशा को सकारात्मक ऊर्जा का दशा माना जाता है इस दिशा में धन देवता कुबेर की दिशा होती है। अगर आप अपने घर की खिड़की का निर्माण इस दिशा में करवाते हैं, तो घर ऑफिस बिल्डिंग पर कुबेर भगवान की दृष्टि बनी रहेगी और आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहेगी इसलिए उत्तर दिशा में खिड़कियां बनवाना अच्छा होता है और इन खिड़कियों को प्रतिदिन थोड़ी देर के लिए खोल दिया कीजिए।

इस दिशा में बनवाएं खिड़की

यदि आप अपना नया घर बनवा रहे हैं तो इससे पहले वास्तु के नियम आपको जान लेने चाहिए क्योंकि खिड़की बनवेट समय कोई गलती नहीं करनी चाहिए। दरअसल दक्षिण दिशा को यह यानी मृत्यु के देवता की दशा माना जाता है इसलिए इस दिशा को अशुभ कहा जाता है। अगर आप इस दिशा में खिड़की बनवेट हैं, तो इसका हानीकारक प्रभाव देखने को मिलता है। साथ ही इसका बुरा असर परिवार के सदस्यों पर भी पड़ता है क्योंकि यह दिशा नकारात्मक से भरी होती है। इतना ही नहीं यदि दक्षिण दिशा में आपके घर की खिड़की है तो आपका नया घर दक्षिण मुखी है तो यहां पर आपको मोटा पर्दा लगाना चाहिए।

कौन सी दिशा है उत्तम

वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो घर के मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाना अच्छा रहता है, मुख्य दरवाजे पर खिड़की बनवाने से घर में सुख शांति का माहौल बना रहता है।

चौकोर आकार की खिड़की
मुख्य दरवाजा यानी कि में गेट की तरफ से खिड़की का आकार चौकोर होना चाहिए। इस तरह खिड़कियां बनवाने से चुंबकीय चक्र का निर्माण होता है जिस घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


Vastu Tips, Building, window, Kubera, Building a new house, do not put a window without thinking, like this, Kubera grace will rain like this

Mixed Bag

Ifairer