1 of 1 parts

Travel Food Ideas: सफर में जल्दी लग जाती है भूख, तो पैक करें इस तरह के फूड्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 May, 2024

Travel Food Ideas: सफर में जल्दी लग जाती है भूख, तो पैक करें इस तरह के फूड्स
आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में कामकाज के बीच हर कोई परेशान हो गया है ऐसे में लोग अपने फैमिली और भीड़भाड़ से दूर टूर प्लान करते हैं ताकि वह रिफ्रेश हो सके। कई बार ऐसा होता है कि सफर के दौरान हमें बार-बार भूख लगती है या फिर बच्चे साथ हो तो उन्हें भी भूख लगती है ऐसे में बाहर की चीज खरीद कर खाना पड़ता है जो अनहेल्दी होते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ फूड आइटम्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप घर से ही पैक करके ले जा सकते हैं यह जल्दी खराब भी नहीं होंगे और आपकी भूख भी शांत हो जाएगी। लंबे समय तक खाने को खराब होने से बचाना है तो आपको सफर के दौरान नीचे दिए गए फूड्स शामिल करना चाहिए।

चूड़ा नमकीन
सफर के दौरान कुछ चटपटा जरूर खाना चाहिए ऐसे में आप नाश्ते के तौर पर फ्राई सुखा चूड़ा पैक कर सकते हैं इसमें मूंगफली के दाने नमकीन आदि मिलाकर हल्दी बनाया जा सकता है। नहीं नहीं इसके साथ आप नमक पारे, मठरी, भुनी चना दाल, बिस्किट, खाखरा यह सब पैक कर सकते हैं।

सुखी सब्जी
सफर के दौरान यदि आपको भी बार-बार भूख लगती है, तो इसके लिए आपके घर पर ही सुखी हुई सब्जी बनाकर रख लेना चाहिए यह आपकी भूख को 2 मिनट में शांत कर देती है।  आज बात तो यह है कि यह सफर के दौरान बिल्कुल भी खराब नहीं होती इसे खाने से लंबे समय तक आपका पेट भरा रहता है आपको यह ध्यान रखना है की सब्जी को बनाते समय इसमें पानी नहीं डालना है।

पराठे
इसके अलावा आप सफर के लिए सब्जी के साथ पराठे या फिर पूरी भी पैक कर सकते हैं। पराठे ज्यादा लोगों को पसंद होता है इसके लिए आप पराठे बनाने के लिए दूध का इस्तेमाल करें दूध से बना पराठा जल्दी खराब नहीं होता है और इसमें थोड़ा उड़द का दाल चने का दाल मिला लीजिए।

नमकीन बिस्कुट
सफर के दौरान सुबह-सुबह नमकीन बिस्कुट चाय के साथ अच्छा रहेगा इसलिए आप कभी भी ट्रैवल करते समय अपने साथ नमकीन बिस्किट जरूर रखें। किसी कारणवश यदि आपका खाना खराब हो जाता है या फिर आप किसी ऐसे स्थान पर है जहां खान की चीज मिलना मुश्किल है तो आप नमकीन बिस्कुट से पानी पी सकते हैं।


# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Travel Food Ideas, You get hungry quickly while traveling, so pack such foods

Mixed Bag

Ifairer