3 of 3 parts

गर्मियों में दमकती त्वचा के लिए करें ये उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Apr, 2019

गर्मियों में दमकती त्वचा के लिए करें ये उपाय
गर्मियों में दमकती त्वचा के लिए करें ये उपाय
स्क्रब का प्रयोग न करें : अपने चेहरे और शरीर को साफ रखने के लिए सौम्य क्लीन्जर का प्रयोग करें। जेल बेस्ड क्लीन्जर या शावर जेल सबसे उत्तम हैं, पर इन्हें भी बहुत ज्यादा न रगड़ें। इस से त्वचा की ऊपरी परत को नुकसान होता है।

स्किनकेयर ट्रीटमेंट्स लें : कई ऐसी सुविधाएं या ट्रीटमेंट्स हैं जो न केवल त्वचा को साफ व क्लियर रखती हैं साथ ही चेहरे की त्वचा को जवान और स्वस्थ रखने में भी मदद करती हैं। पार्लर में जाना चाहें तो क्लीन अप फेशियल या क्लेरिफाइंग फेशियल फायदेमंद हैं। त्वचा विशेषज्ञ या डर्मेटोलॉजिस्ट के पास मेडिकल फेशियल अधिक फायदा पहुंचा सकते हैं।

कार्बन पील ट्रीटमेंट : यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिस से फायदा उसी दिन दिखता है और लम्बे समय तक इसका असर आपके चेहरे पर बरकरार रहता है। यह एक बहुत ही स्पेशलिज्ड ट्रीटमेंट है जिसमे त्वचा विशेषज्ञ या डर्मेटोलॉजिस्ट त्वचा पर पहले कार्बन लगाते हैं। उसके बाद एक बहुत ही हल्का लेजर लगाया जाता है जिस से यह कार्बन के पार्टिकल्स फूट जाते हैं और त्वचा की ऊपरी परत की सफाई करते हैं। इस प्रक्रिया में झाइयां, दाग-धब्बे, निशान वगैरह सभी मिट जाते हैं और चेहरे के ऊपर बारीक बाल भी प्राकृतिक रूप से ब्लीच हो जाते हैं।
(आईएएनएस)

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...


गर्मियों में दमकती त्वचा के लिए करें ये उपाय Previous
remedies, Glowing skin, summer

Mixed Bag

Ifairer