1 of 1 parts

Beauty Tips: रात को सोने से पहले जरूरी है स्किन केयर, ग्लो करेगी त्वचा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 13 May, 2024

Beauty Tips: रात को सोने से पहले जरूरी है स्किन केयर, ग्लो करेगी त्वचा
आजकल महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए क्या कुछ नहीं करती है मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है जबकि, ऐसा नहीं करना चाहिए आप घर पर ही कुछ बातों का ध्यान रखकर अपनी त्वचा को खूबसूरत बना सकती है। दिन भर की थकान की वजह से चेहरे की रंगत कभी खो जाती है ऐसे में रात को सोते समय आपको चेहरे की सही तरीके से सफाई करनी चाहिए। वर्किंग वूमंस के लिए यह बेहद जरूरी है क्योंकि वह बाहर धूप, धूल, मिट्टी और प्रदूषण के संपर्क में आती है जिससे की त्वचा डल हो जाती है।

मॉइश्चराइजर


चेहरे को मॉइश्चराइज करना बहुत जरूरी होता है क्योंकि हमारे स्किन बहुत सेंसिटिव होती है समय-समय पर नमी की जरूरत होती है। अगर त्वचा को मॉइश्चराइज नहीं किया जाएगा तो यह अपनी रंगत होने लगती है और आपकी सुंदरता कहीं छुप जाती है।


चेहरा धोएं


रात को सोने से पहले अपनी स्किन केयर रूटीन में चेहरे को जरूर धोएं या छोटा सा बदलाव करने से आपका चेहरा साफ रहेगा और सारी अशुद्धियां खत्म हो जाएगी। इतना ही नहीं इस तरह से आपका चेहरा अंदर से ग्लो करने लगेगा और आपकी खूबसूरती एक बार फिर से वापस लौट आएगी।


फेस मास्क


चेहरे का ध्यान रखने के लिए फेस मास्क का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी है इस तरह से हमारा चेहरा गोरा नजर आता है। इतना ही नहीं अगर आप मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का इस्तेमाल करके फेस मास्क बनाएं और चेहरे पर इस्तेमाल करें तो इसका असर जल्द देखने को मिलता है।


आखों की देखभाल


आंखों की देखभाल करना काफी जरूरी है क्योंकि आजकल महिलाओं की खूबसूरती में डार्क सर्कल्स रोड़ा बन रहे है। इसकी वजह से सारी खूबसूरती बिगड़ जाती है। यह ज्यादातर उन महिलाओं के साथ होता है जो अपना ज्यादा समय लैपटॉप और मोबाइल पर बिताती है। अगर आप भी डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो सोते समय बादाम का तेल जैतून का तेल या फिर नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय


Beauty Tips,Skin care ,glow

Mixed Bag

Ifairer