1 of 1 parts

Beauty Tips: बालों में रात को  कंघी करके सोना चाहिए या नहीं! जानिए जवाब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 May, 2024

Beauty Tips: बालों में रात को  कंघी  करके सोना चाहिए या नहीं! जानिए जवाब
महिलाएं अपने बालों की खास देखभाल करती है क्योंकि बालों से ही उनकी पूरी खूबसूरती होती है। गर्मियों के मौसम में बालों को कई तरह के नुकसान होते हैं इसलिए बालों पर हेयर मास्क ऑयलिंग इस्तेमाल करना जरूरी है। इतना ही नहीं आप अपने बालों पर समय से कभी भी करते रहिए इस तरह से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और स्कैल्प की गंदगी साफ हो जाती है। वहीं अब एक सवाल यह आता है कि रात के समय हमें कमी करके सोना चाहिए या नहीं ?
रात में कंघी करना

रात के समय बालों में तेल लगाकर सोना गलत माना जाता है ऐसा करने से धूल मिट्टी और रात भर के पसीने से गंदगी जम जाती है। नहीं अगर साथ में कंघी करने की बात करें तो आप ऐसा कर सकते हैं इसके कई बड़े फायदे होते हैं।

ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है

अगर आप रात को सोने से पहले बालों में कंघी करके सोती है तो आपकी खूबसूरती बरकरार रहती है और ब्लड सरकुलेशन बढ़ता है। आप अपने बालों में ऑयलिंग के अलावा कंघी भी जरूर करें इस तरह से स्कैल्प को ऑक्सीजन मिलता है, और आपके बाल मजबूत होते हैं।

नेचुरल ऑयल

अगर आप बालों को अच्छी तरह से कंघी करते हैं तो इसमें मौजूद नेचुरल ऑयल डिस्ट्रीब्यूशन हो जाता है इस तरह से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और आपके बाल शाइनी बन जाते हैं। इतना ही नहीं कहीं का इस्तेमाल करने से बाल चमकदार भी बनते हैं।

नही टूटते बाल

रात में बालों को कम ही करके सोने से हमारे बाल ज्यादा नहीं टूटते हैं क्योंकि वह आपस में सुलझा हुए रहते हैं। अगर आपके बाल सोते समय उलझे हुए हैं तो कंघी जरूर कर लीजिए इससे हेयर फॉल की समस्या जड़ से खत्म हो जाती है।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय


Beauty Tips,sleep

Mixed Bag

Ifairer