1 of 1 parts

Dandruff Problem: किसी भी मौसम में बनी रहती है डेंड्रफ की समस्या, तो लॉन्ग का करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2024

Dandruff Problem: किसी भी मौसम में बनी रहती है डेंड्रफ की समस्या, तो लॉन्ग का करें इस्तेमाल
महिलाओं की खूबसूरती उनके बालों से होती है लेकिन आजकल की खराब लाइफ स्टाइल की वजह से खानपान पूरी तरह से बिगड़ गया है यही कारण है कि हेयर फॉल और डैंड्रफ जैसी समस्या होती है। डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप केमिकल प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि नेचुरल तरीके का इस्तेमाल करें। डैंड्रफ को जड़ से खत्म करने के लिए और जड़ों को मजबूत बनाने के लिए लॉन्ग का इस्तेमाल कीजिए। अगर आप लॉन्ग के तेल से अपने सिर की मालिश करती है तो उससे आपको फायदा मिलता है ब्लड सर्कुलेशन की ग्रोथ होती है और बालों की समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
नही झड़ेंगे बाल

अगर बाल झड़ने की समस्या है तो आप लॉन्ग का इस्तेमाल करें क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट और एंटी इन्फ्लेमेटरी गुण होते हैं जो बालों को जड़ से मजबूत बनाते हैं। इतना ही नहीं लॉन्ग का तेल लगाने से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी सही रहता है।

नही होगा डैंड्रफ

डेंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लॉन्ग के तेल से मालिश कीजिए क्योंकि इससे हमारी त्वचा हाइड्रेट रहती है इस तरह से स्कैल्प भी हाइड्रेट रहेंगे। लॉन्ग के तेल में कई तरह के गुण होते हैं जो फंगल इंफेक्शन से भी बचते हैं।

बालों की ग्रोथ

लॉन्ग केवल डैंड्रफ और झड़ते बालों को रोकने के लिए ही नहीं बल्कि बालों को घना बनाने में भी मदद करते हैं। लॉन्ग में मौजूद मिनरल्स विटामिंस और एंटीऑक्सीडेंट बालों को पोषण देते हैं जिसकी वजह से बालों की ग्रोथ अच्छी हो जाती है।

चमक

बालों की चमक को बरकरार रखने के लिए आप नेचुरल तरीके का इस्तेमाल करें घर पर लॉन्ग का तेल बनाएं और रोजाना मालिश करें। इसके लिए आपको मार्केट के प्रोडक्ट की जरूरत नहीं पड़ेगी बालों की यह सारी समस्या लॉन्ग के तेल से दूर हो जाएगी।

#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे


Dandruff

Mixed Bag

Ifairer