1 of 1 parts

Beauty Tips: डार्क सर्कल्स खत्म करेगा घरेलू नुस्खा, इस चीज का करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 14 May, 2024

Beauty Tips: डार्क सर्कल्स खत्म करेगा घरेलू नुस्खा, इस चीज का करें इस्तेमाल
आज के समय में डार्क सर्कल्स की प्रॉब्लम आम बात हो गई है यह हमारी खराब लाइफस्टाइल की वजह से होता है। वहीं अगर वर्किंग लोगों की बात करें तो वह अपना ज्यादातर समय मोबाइल और लैपटॉप पर बिताते हैं जिसकी वजह से नींद पूरी नहीं होती और डार्क सर्कल्स की प्रॉब्लम होती है। डार्क सर्कल की समस्या की वजह से आपका पूरा लुक खराब हो जाता है और चिंता की वजह से चेहरा डल पड़ जाता है। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे के बारे में बताएंगे जिससे कि डार्क सर्कल्स की परेशानी दूर हो जाएगी
खीरा

खीरा हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि डार्क सर्कल्स के लिए भी फायदेमंद है। हर कोई खाने के साथ खीर खाना बेहद पसंद करता है लेकिन स्किन केयर के हिसाब से देखा जाए तो डार्क सर्कल्स हटाने में भी मदद मिलती है। खीरे के स्लाइस को काटकर आप 30 मिनट तक इसे फ्रीज में रख दीजिए कुछ समय बाद निकाल कर अपनी आंखों पर रख ले।

टमाटर

टमाटर तो हर घर में आसानी से मिल जाता है जो डार्क सर्कल्स हटाने के लिए फायदेमंद होता है। टमाटर के इस्तेमाल से आप अपने डार्क सर्कल्स को छुपा सकती हैं और खूबसूरत दिख सकती हैं। इसके लिए आप टमाटर के रस में नींबू का रस भी मिला लीजिए और कॉटन बॉल की मदद से डार्क सर्कल वाले हिस्से पर मसाज कीजिए।

एलोवेरा

एलोवेरा जेल स्क्रीन से जुड़ी हर एक परेशानी के लिए फायदेमंद है डार्क सर्कल्स कि नहीं बल्कि रिंकल्स की समस्याओं को भी यह दूर करता है। एलोवेरा जेल को 1 घंटे तक फ्रिज में रख दीजिए इसके बाद की कब से एलोवेरा निकाल कर आंखों के नीचे लगाइए दो से तीन हफ्ते तक ऐसा करने से डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

गुलाब जल

गुलाब जल डार्क सर्कल हटाने का एक नेचुरल और घरेलू तरीका है अपना चेहरा धोने के बाद आप कॉटन बॉल की मदद से आंखों के नीचे काले घेरे पर गुलाब जल लगाइए। अगर आप रोजाना गुलाब जल लगाएं, तो डार्क सर्कल्स की प्रॉब्लम खत्म हो जाएगी।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


Beauty Tips

Mixed Bag

Ifairer