1 of 1 parts

ब्राइडल डे्रस खरीदें अपने फिगर के अनुसार

By: Team Aapkisaheli | Posted: 19 Dec, 2017

ब्राइडल डे्रस खरीदें अपने फिगर के अनुसार
हर लडकी की चाहत होती है कि शादी के दिन वह सबसे खूबसूरत दिखें और सब उसी क तारीफ करें। शादी के समय अधिकतर लकडियों की पहली पसंद लहंगा-चोली होती है क्योंकि यह ट्रेडीशनल डे्रस है और स्मार्ट लुक देती है। वैसे तो मार्केट में बेहद खूबसूरत लहंगा-चोली मिलती हैं लेकिन याद रखें, शादी की डे्रसेज खरीदने अकेली नहीं जाएं। कम से कम 2-3 लोगौं के साथ जाकर खरीददारी करें ताकि ये तय करना आसान हो कि किस दिन-किस रस्म में कौन सी डे्रस आप पर फबेगी।
महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो

ड्रेस चुनने समय ध्यान रखें
-यह जरूरी नहीं कि हर किसी पर हर तरह की डे्रस खूबसूरत लगे। अत: ये ध्यान रखा जाए- दुबली लडकियों को लहंगा अपनी नाभि से थोडा ऊपर बांधना चाहिए जिससे कर्व्ज नजर आएंगे और आप खूबसूरत लगेंगी।
-पतली लडकियों पर नैट का लहंगा, जिसमें 32 कलियां हों, खूब अच्छा लगता है और उनके दुबले पतलेपन को भी छिपता हैं।
-मोटी लडकियों को लहंगा नाभि से कुछ नीचे बांधना चाहिए, इससे आपका ऊपर का हिस्सा लंबा लगेगा। मोटी लडकियों के ब्रेस्ट हैवी होते है इसलिए उन्हें कभी पफ स्लीव्ज नहीं पहननी चाहिए, मोटी लडकियों को डीप नैक ब्लाउज पहनने चाहिए। मोटी लडकियों पर सॉफ्ट कपडे ही अच्छे लगते है। उन्हें लेस, नैट के दुपट्टे नहीं खरीदने चाहिए क्योंकि ये पहनने के बाद आप और मोटी लगेंगी। मोटी लडकियों को जार्जेट, सिल्क के कपडे खरीदने चाहिए इनको पहनने से मोटापा कम दिखता है।
-लंबी लडकियों को कंट्रास्ट रंग की डे्रस खरीदनी चाहिए जिस पर चौडे बौर्डर इस्तेमाल किए गए हों। लंबी लडकियों पर छोटे ब्लाउज बहुत अच्छे लगते हैं। जिन लडकियों की लंबाई कम हो उनके लिए लहंगा
-चोली सिंगल कलर में खरीदने चाहिए और डे्रस में ज्यादा चौडे बोर्डर का इस्तेमाल नही करें। कम लंबी लडकियों को ब्लाउज नहीं पहनना चाहिए, इसकी जगह चोली या कुर्ती पहन सकती हैं।
-भारतीय समाज में विवाह की रस्में कई घंटे चलती हैं इसलिए ब्राइडल डे्रस खरीदते समय कंफर्ट को अनदेखा न करें। आप को चाहिए कि डे्रस शादी के दिन से 2 माह पहले ही खरीद लें जिससे ऎन वक्त किसी तरह की उलझन न रहे व आप शादी की हर रस्में आराम से निभा पाएं।
- इन दिनों कलीदार लहंगे सबसे ज्यादा फैशन मे हैं जिनमें सबसे ज्यादा मल्टी कलर्ड, कलियों वाले, घेरदार लहंगे खूब पसंद किए जा रहे हैं। आजकल मिक्स एंड मैच का टैं्रड है इसलिए लहंगों में भी कलियां डालने के लिए अलग-अलग फैब्रिक का प्रयोग किया जा रहा है। ज्यादातर लहंगे के निचले घेरे में चौडे और पतले,बनारसी और एंब्रायडर्ड बोर्डर मिक्स एंड मैच किए जा सकते हैं।
-इन दिनों जार्जेट, क्रेप , साटन, सिल्क, बनारसी मैटीरियल का फैशन है। -दोबारा कंट्रास्ट का फैशन आ गया है। लहंगे और ब्लाउज दोनों कंट्रास्ट कलर में होते हैं। मैगो यलो, औरेंज, गोल्डन बेज के साथ रैड, मैरून आदि कलर आपको मार्केट में आसानी से मिल सकते हैं। -नैट के लहंगे 64 कली तक के बन रहे हैं जिसके नीचे चौडा बोर्डर लगा मिलेगा, इन लहंगों में नाडे भी खूबसूरत होते हैं।
-ब्लाउज इनदिनों ब्रोकेड के, डीप नैक वाले चलन में हैं। छोटे ब्लाउज के बैक में डोरियों वाली लंबी कुर्तियां भी फैशन में हैं।
-आजकल दुपट्टे खूब बडे और चौडे आ रहे हैं। इनकी लंबाई कम से कम 3 मीटर तक होती है। ये दुपट्टे हैवी वर्क व एंब्रायडरी के होते हैं जिन्हें आप अपनी ड्रेस के साथ अलग-अलग स्टाइल में ओढकर डिफरैंट लुक पा सकती हैं।
-आजकल कली के ऊपर एंब्रायडरी के बडे पैटर्न और बूटे चलन में आ हैं।

Mixed Bag

Ifairer