1 of 1 parts

कमाल के उपाय:आकर्षक फिगर की चाह अब...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 22 Nov, 2017

कमाल के उपाय:आकर्षक फिगर की चाह अब...
अगर हम रास्ते से जा रहे है और कोई ऐसी लडकी जिसका चेहरा तो बहुत खूबसूरत है, लकिन फिगर बेडौल है हमारे सामने से निकलती है ता हम देखकर भी अनदेखा कर आगे बढ जाते हैं। लेकिन उसी लडकी के स्थान पर कोई ऐसी लडकी सामने से निकल जाए, जिसका चेहरा-मोहरा तो सामान्य हो, लेकिन फिगर बडी सुडौल व आकर्षक हो तो अपने आप ही हमारी आंखें उस लउकी पर जाकर ठहर ही जाती है।

ब्वॉयफ्रेंड पर था शक, सच्चाई जान रह गई सन्न
दहेज में मिलेंगे 1200 करोड, फिर भी शादी से डर रहे लडके!


हरी सब्जियों के रोजना के यूज से महिलाओं में कैल्सियम की कमी  को भी दूर किया जा सकता है। हरी पत्तेदार सब्जियों के इस्तेमाल से बोन फैक्चर होने की सम्भावना कम होती है। अगर सलाद की तरह हरी सब्जियों को इस्तेमाल में लाना चाहती है तो कई तरह की सब्जियों को मिला कर सलाद बना सकती है। इन में ब्रोकली, पालक, टमाटर, प्याज, हरा प्याज, बंदगोभी, धनिया, शिमला मिर्च जैसी सब्जियों का इस्तेमाल किया जा सकता है। सलाद में स्वाद बढाने के लिए औलिव ऑयल, सिरका या मस्टर्ड सौस, क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

मोटापा अधिक बढ जाने से व्यक्ति चलने-फिरने में और अपने रोजमर्रा के काम करने में जल्दी थकान महसूस करता है,ऐसे में एक चम्मच शहद का गर्म पानी के साथ सुबह-शाम प्रयोग मोटापे को कम करता है और शरीर की ऊर्जा बढाता है।

खाना, पीना, झपकी लेना और चैनल बदलते रहना, अगर आपका ज्यादा वक्त इन सब कामों में बीतता है तो आपका वजन बढना तय है। सबसे पहले अपने लिए हेल्थी और हल्का खाना चुनें, फिर प्लेट में उतना ही रखें, जितना आपके लिए जरूरी हो। इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आप क्या और कितना खा रहे हैं।

अपने रोजाना के शेड्यूल में एक्सरसाइज को शामिल करें। व्यायाम को अपनी रोजाना की जिंदगी का अहम हिस्सा बनाएं। इसके बारे में लिखकर रखें ताकि आप वर्कआउट शेड्यूल के साथ अपना अपॉइंटमेंट न भूलें।

क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे
बॉलीवुड डीवाज के फेवराइट बने झुमके

#क्या देखा अपने: दिव्यांका त्रिपाठी का ये नया अदांज


Amazing tips for perfect figure, Home Remedies in Hindi, Fitness Tips in Hindi, Health Tips, Fitness Tips Hindi, Health & Fitness Tips, Exercise Tips in Hindi, Health Tips in Hindi

Mixed Bag

error:cannot create object