1 of 1 parts

Iftaar Recipe: इफ्तार के समय परिवार वालों के लिए बनाए कुछ स्पेशल, सबको पसंद आएगा हरा भरा कबाब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Apr, 2024

Iftaar Recipe: इफ्तार के समय परिवार वालों के लिए बनाए कुछ स्पेशल, सबको पसंद आएगा हरा भरा कबाब
12 मार्च से रमजान की पवित्र महीने की शुरुआत हो चुकी है इस महीने में मुस्लिम धर्म के लोग रोजा रखते हैं और अल्लाह की इबादत करते हैं। इस महीने में सुबह के समय सहरी करने के बाद लोग शाम को इफ्तार के समय कुछ स्वादिष्ट खाना पसंद करते हैं। अगर आप भी इफ्तार के समय कुछ बनाने को लेकर कन्फ्यूज है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें यहां पर खास रेसिपी के बारे में बताया गया है। दरअसल हम कबाब की बात कर रहे हैं जो हर एक व्यक्ति को बेहद पसंद होता है। नीचे आपको कबाब बनाने के खास तरीके के बारे में बताया गया है जिससे इसका स्वाद लजीज लगेगा।

सामग्री
एक कप मटर
डेढ़ कप पलक
दो प्याज
चार बड़े चम्मच वेजिटेबल ऑयल एक कप हरी बींस
दो बड़े उबले आलू
दो बड़े चम्मच बेसन
काजू
नमक
हरा धनिया
गरम मसाला
अमचूर पाउडर
लहसुन का पेस्ट
अदरक का पेस्ट
जीरा
काली मिर्च

विधि
कबाब बनाने के लिए सबसे पहले आपको सामग्री सामग्री एक साथ रख लेना है इसके बाद हरी मटर और पलक को उबाल लेना है। अब एक पेन लीजिए इसमें तेल को गरम कीजिए जीरा भूनिये प्याज डालकर सुनहरा होने तक भूनते रहे।

अब इस मिश्रण में बींस को डाल दीजिए सही तरीके से मैश कर लीजिए। इसके बाद स्वाद अनुसार नमक, जीरा पाउडर, अदरक पेस्ट, लहसुन पेस्ट, अमचूर पाउडर, गरम मसाला, चाट मसाला और धनिया पत्ता डालकर मिला लीजिए।

अब आपको सभी चीजों को अच्छी तरह से पकाना है फिर पालक के पत्ते भी कुछ मिनट तक पकाने के बाद गैस को बंद कर दीजिए।

जब आपका मिश्रण ठंडा हो जाए तो मिक्सी में डालकर पालक का स्मूथ पेस्ट बना लीजिए। इसमें आलू, बेसन, नमक और काली मिर्च मिक्स कर दीजिए और छोटे-छोटे कबाब बना लीजिए इसके ऊपर काजू चिपका दीजिये।

अब आप एक नॉन स्टिक तवे पर हल्का सा तेल डालिए और इसे गर्म करने के बाद धीरे-धीरे कबाब को तवे पर सेक लीजिए यह सुनहरा और कुरकुरा हो जाएगा फिर इसे पुदीने की चटनी के साथ परोसिए।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Iftaar Recipe, green kebabs, Some special made for family members during the star, everyone will like green kebabs

Mixed Bag

Ifairer