1 of 1 parts

इन घरेलू टिप्स से आप कर सकते हैं वजन को तेजी से कम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 06 Mar, 2021

इन घरेलू टिप्स से आप कर सकते हैं वजन को तेजी से कम
ज्यादातर लोग वजन कम करने के लिए जिम में पसीना बहाने को ही सबसे अच्छा उपाय मानते है। परन्तु कुछ लोग बहुत ज्यादा बिजी रहते है उनके पास जिम करने का वक्त नहीं होता है और कई हैल्थ प्रॉब्लम्स के चलते जिम में लंबा समय तक एक्सरसाइज नहीं कर पाते है। ऐसे लोगों के लिए हम कुछ घरेलू टिप्स लाए हैं। आपको सिर्फ अपनी डाइट पर सही ध्यान देना है। आइए हम आपको बताते हैं कि जिम ना जाने वाले लोग कैसे वजन को तेजी से कम कर सकते हैं।

हरी सब्जियां का सेवन करे

हरी सब्जियों का सेवन करें इसमें विटामिन और मिनरल जैसे तत्व भरपूर होते हैं। शरीर के लिए यह बहुत फायदे होते हैं क्योंकि पानी से भरपूर यह सब्जियां तेजी से वजन घटाती हैं। खीरे व पत्तागोभी का सेवन करें।

कच्चा लहसुन का सेवन करें

रोजाना लहसुन की दो-तीन कलियां चबाना आपके लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे वजन तेजी से कम तो होता ही है साथ ही रक्त प्रवाह सही होता है और एसिडिटी की परेशानी भी नहीं होती।

दिन में 12-15 गिलास पानी के पीए

सबसे पहले तो अपनी दिनचर्या में पानी को महत्व दें। खूब सारा पानी पीएं। आप सादे पानी के साथ गुनगुने पानी में शहद, नींबू पानी, पुदीना पानी का सेवन भी करें क्योंकि यह विषैले तत्वों को जल्दी बाहर निकालने में मददगार है जिससे वजन भी तेजी से कम होता है। कम से कम 10 से 15 गिलास पानी जरूर पीएं।


#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं


without going to gym, reduce weight, eat, include, green vegetables, raw garlic, home tips, weight loss

Mixed Bag

Ifairer