1 of 2 parts

मल्लिका शेरावत ने प्रशंसकों संग साझा किए डायट और फिटनेस टिप्स

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 Feb, 2020

मल्लिका शेरावत ने प्रशंसकों संग साझा किए डायट और फिटनेस टिप्स
मल्लिका शेरावत ने प्रशंसकों संग साझा किए डायट और फिटनेस टिप्स
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत को देखकर किसी को भी यह महसूस हो सकता है कि उम्र महज एक संख्या है। अपनी इस खूबसूरत काया के बारे में खुलासा करते हुए मल्लिका ने कहा कि ऐसा स्वास्थ्यवर्धक भोजन और अयंगर योग की वजह से है। मल्ल्किा पिछले कुछ समय से नियमित तौर पर इंस्टाग्राम पर अयंगर योग करने की अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करती आ रही हैं।

43 वर्षीय इस अभिनेत्री ने कहा, मैं पिछले पांच-छह सालों से अयंगर योग का अभ्यास कर रही हूं। मुझे यह काफी पसंद है क्योंकि यह शरीर के अलाइनमेंट पर आधारित है और यह आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी काफी अच्छा है। यह एक प्रकार से ध्यान की तरह है जिससे तनाव से मुक्ति मिलती है और शरीर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है, जो मुझे बहुत अच्छा लगता है। अयंगर योग करने की यही खास वजह है। इससे प्राप्त शारीरिक लाभ दूसरे नंबर पर आता है।

उन्होंने अयंगर योग के लाभों के बारे में कहा, मुझे शांति महसूस होती है, यह मानसिक तौर पर आपको सशक्त बनाता है। आप किसी भी चीज का सामना कर सकते हैं। मैं अकसर सफर करती रहती हूं और मुझे लंबे समय तक की उड़ान पसंद नहीं है, तो जब भी कभी मैं दस घंटे की लंबी उड़ान ले रही हूं, तो मैं काफी परेशान हो जाती हूं, लेकिन मैंने महसूस किया कि अयंगर योग से मुझे इसमें मदद मिली है।

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, इससे मुझे खाने की तीव्र इच्छा पर भी अंकुश लगाने में मदद मिली है। मुझे मीठा बहुत पसंद था, लेकिन जब से मैंने अयंगर योग शुरू किया है तब से इसे खाने की इच्छा भी दूर हो गई है। जिस दिन मैं इनका अभ्यास करती हूं उस दिन मुझे गहरी नींद भी आती है। मेरी रोजमर्रा की जिंदगी में इन छोटी-छोटी चीजों से काफी मदद मिली है।


#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप


मल्लिका शेरावत ने प्रशंसकों संग साझा किए डायट और फिटनेस टिप्स Next
मल्लिका शेरावत, Mallika Sherawat , Mallika Sherawat shares diet tips , Mallika Sherawat fitness tips, fans, fitness tips

Mixed Bag

News

विकास के गुर्गो को शरण देने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 2 गिरफ्तार
विकास के गुर्गो को शरण देने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 2 गिरफ्तार

Ifairer