2 of 6 parts

लीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वाद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 20 Aug, 2016

लीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वाद लीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वाद
लीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वाद
बनाने की विधि
भुट्टों को कस लें। एक कड़ाही में तलने के लिए तेल या घी डालें, अच्छा गर्म करें। कसे हुए भुट्टे का मिश्रण ज्यादा नरम या गीला हो तो इसमें थोड़ा चावल का आटा या कॉर्नफ्लोर डाल दें ताकि तलते वक्त यह फैल न जाए। चाहें तो एक टी स्पून में मिश्रण लेकर कड़ाही में छोड़ें या पकौड़ों की तरह हाथ से छोड़ें। कोशिश करें कि इनका आकार गोलाई लिए हुए हो।


एक बर्तन में गुनगुना पानी लें और तली हुई भुट्टे की गोलियां इसमें कुछ देर डालकर, दबाकर निकाल लें ताकि इनका अतिरिक्त घी या तेल पानी में रह जाए। इन्हें निचोडक़र एक प्लेट में रखें और कुछ देर फ्रिज में रखें। एक बर्तन में दूध को उबालें। इसे लगातार चलाते रहें ताकि मलाई के लच्छे न बनें। लगभग आधा रहने तक उबालकर इसमें शक्कर और सूखे मेवे डालें। इलायची, जायफल पावडर और केसर भी डाल दें।

अब दूध को चूल्हे पर से हटा लें और ठंडा होने दें। ठंडा होने पर इसे एक कांच के प्याले में डालकर, भुट्टे की गोलियां भी इसमें डाल दें और प्याले को फ्रिज में रखें। ध्यान रहे रसमलाई अच्छी तरह दूध में डूबी रहें। लगभग दो घंटे तक ठंडा होने पर इसे परोसें।
लीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वादPreviousलीजिए:भुट्टों का मीठे व नमकीन स्वाद Next
Corn recipe in different style, Corn sweet recipe, Corn dish, corn toast recipe, recipe, how to make corn recipe, corn with rice, recipe in hindi

Mixed Bag

Ifairer