1 of 1 parts

जानिए-जन्मदिन के हिसाब से व्यक्ति में क्या खूबियां और क्या कमियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 02 July, 2019

जानिए-जन्मदिन के हिसाब से व्यक्ति में क्या खूबियां और 
क्या कमियां
हर इंसान की अपनी अलग खूबियां होती हैं, अपनी अलग विशेषताएं होती हैं। जन्मदिन के हिसाब से आप किस दिन, किस वार और किस महीने में पैदा हुए हैं, इस सब का आपके व्यक्तित्व पर गहरा असर होता है। अगर आप अपनी पर्सनालिटी और अपने फ्यूचर के बारे में जानना चाहते हैं तो आप काफी हद तक अपने जन्म वार को तारीख से जान सकते हैं।

आज यहां हम जन्मदिन के हिसाब से आप किस दिन पैदा हुए हैं, उसका आपकी पर्सनालिटी पर क्या असर पड़ता है इसके बारे में बताने जा रहे हैं। जन्मदिन के हिसाब से व्यक्ति में क्या खूबियां और क्या कमियां होती है, आइए जानते हैं।

रविवार को जन्म लेने वाले लोग...
जिन लोगों का जन्म रविवार को होता है, ये सूर्य देव से प्रभावित होते हैं। ये बहुत ही ब्लेस्ड होते हैं। कईं बार इन्हे कम मेहनत में ही अच्छे परिणाम मिल जाते हैं। अपनी बात को किस तरह पेश करना है ये इन्हे बहुत अच्छे से आता है। ये जो भी बोलते हैं सोच-समझकर बोलते हैं।

सोमवार को जन्म लेने वाले लोग...
सोमवार को जन्मे लोग चन्द्रमा से प्रभावित रहते हैं, इन्हे कफ की समस्या रहती है। ऐसे लोग हमेशा खुश रहते हैं और जहां भी जाते हैं अपने आस-पास का माहौल भी खुशनुमा बना देते हैं। इनका मन कभी एक जगह नहीं टिकता है। साथ ही इन लोगों में पेशेंस की भी बहुत कमी होती है।

मंगलवार को जन्म लेने वाले लोग...
मंगलवार को जन्मे लोग हनुमान जी के प्रभाव में रहते हैं, इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि इनके मन में किसी के लिए भी छल-कपट नहीं होता। ये दिल के बड़े ही साफ होते हैं। इन्हे गुस्सा जल्दी आ जाता है लेकिन किसी की मदद करने को भी ये हमेशा तैयार रहते हैं।

बुधवार को जन्म लेने वाले लोग...
बुधवार को गणेश जी का दिन माना जाता है, इस दिन जन्मे लोग ना केवल भाग्यशाली होते हैं बल्कि बोलने की कला में भी माहिर होते हैं। ये अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं और अपने परिवार जनों के लिए ये किसी से भी लड़ने को तैयार रहते हैं। किस्मत अच्छी होने की वजह से ये लोग हर मुश्किल से जल्दी बाहर आ जाते हैं।

गुरूवार को जन्म लेने वाले लोग...
गुरूवार को जन्मे लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि अगर ये किसी विषय के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो सामने वाले की बोलती बंद कर सकते हैं। ये दिखने में तो आकर्षक होते ही हैं साथ ही ये धनवान भी होते हैं। इनसे मिलने वाला कोई भी शख्स इनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता है।

शुक्रवार को जन्म लेने वाले लोग...
शुक्रवार को जन्मे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है, इन्हे जीवन में लगभग हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है। ये लोग बहुत ही सीधे होते हैं और वाद-विवाद करने वाले लोगों से दूर ही रहना पसंद करते हैं। इन लोगों में ईर्ष्या की प्रबल भावना होती है।

शनिवार को जन्म लेने वाले लोग...
शनिवार को जन्मे लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये जिस भी काम को शुरू करते हैं, उसमें अपनी पूरी जी जान लगा देते हैं। ये अपने क्षेत्र में माहिर होते हैं लेकिन गुस्सा तो मानो इनकी नाक पर ही रहता है। इनकी ज़िंदगी में काफी संघर्ष होता है लेकिन आखिर में सफलता इनके कदम चूमती है।

#क्या देखा अपने उर्वशी रौतेला का गॉर्जियास अवतार


according to day your personality,dharm news,astro news,astrology news in hindi,vastu tips,jeevan matra,astrology,vastu tips for home,vastu tips to getting success,vastu tips in hindi,vastu tips in hindi for home,vastu tips for success hindi,hindi vastu tips for home,astrology in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object