1 of 1 parts

Vastu Tips: क्या आपके घर में भी लगी है पितरों की तस्वीर, जानिए क्या कहता है वास्तु नियम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 23 Mar, 2024

Vastu Tips: क्या आपके घर में भी लगी है पितरों की तस्वीर, जानिए क्या कहता है वास्तु नियम
हिंदू धर्म में धार्मिक मान्यताओं का विशेष महत्व है इसी के साथ पितरों का भी महत्व होता है। इसके पीछे ऐसा माना जाता है कि घर में पितरों की तस्वीर रखने से आशीर्वाद बना रहता है और सुख शांति आती है व्यक्ति किसी तरह की समस्याओं में नहीं फसता। यदि किसी कारण से पितृ दोष लगा भी जाए और पीटर नाराज हो जाए तो कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी अपने घर में पितरों की तस्वीर लग रहे हैं तो आपको कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना चाहिए इससे वस्तु का खतरा बन सकता है।

किस दिशा में लगाएं तस्वीर

बहुत सारे लोग पितृ दोष से परेशान रहते हैं इसके लिए एकमात्र उपाय यह भी है कि आप तस्वीर को दीवार पर लटकाने की जगह स्टैंड पर रख सकते हैं। वस्तु के अनुसार, पितरों की तस्वीर हमेशा उत्तर दिशा में लगानी चाहिए। दक्षिण दिशा पितरों की होती है, इसलिए उनका मुख इस दिशा में ही होना चाहिए।

पूजा घर में न लगाएं तस्वीर

वास्तु के नियम के अनुसार पितरों की तस्वीर को पूजा घर या मंदिर में कभी नहीं लगना चाहिए, इस तरह से अशोक परिणाम आते हैं। पितरों की तस्वीर के साथ किसी जीवित व्यक्ति की तस्वीर बिल्कुल ना लगाएं।

सही स्थान

पितरों की तस्वीर लगाने के लिए उचित स्थान का चुनाव करें यह बेहद महत्वपूर्ण है। सही स्थान और दिशा में लगाई गई पितरों की तस्वीर से घर में पितृ दोष दूर हो जाता है।

#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Vastu Tips

Mixed Bag

Ifairer