1 of 1 parts

फटाफट मोटापा होगा कंट्रोल, कैसे तो पढें इसे

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Jun, 2018

फटाफट मोटापा होगा कंट्रोल, कैसे तो पढें इसे
मोटापे और दूसरी बीमारियों से निबटने के लिए महिलाएं डाइटिंग करने लगती हैं या फिर हैल्थ क्लब जाने लगती हैं। इस प्रक्रिया में कभी-कभी उनकी सेहत पर विपरीत असर पडने लगता है। डाइटिंग अर्थात् खाना कम खाना इस समस्या का निदान नहीं है बल्कि हम क्या खा रहे हैं यह जानना ज्यादा जरूरी है। आपको बता दें कि बॉलीवुड की करीना कपूर खान भी कपूरशाकारी भोजन को काफी महत्व देती हैं और ये उनकी दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा भी है। 

आज आप कहीं भी जाएं हर जगह ग्रीनडाइट पर जोर दिया जा रहा है। डॉक्टर मानते हैं कि ग्रीन वेजटेबल को अगर अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल किया जाए तो इनका स्वाद तो बढता ही है साथ ही साथ इनसे पौष्टिक तत्व भी भरपूर मात्रा में प्राप्त होते हैं।
महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप
पत्नी को नींद न आए,नींद पूरी न हो तो समझो


हरी सब्जियों के ज्यादा इस्तेमाल से हैल्दी लाइफ मिल सकती है। महिलाएं सचमुच ही फिट और खूबसूरत होना चाहती है तो हरी सब्जियों पर ज्यादा ध्यान दें। अधिकतर महिलाएं अपनी बाहरी खूबसूरती को निखारने के लिए डाइटिंग का सहारा लेती हैं उनकी यह धारणा बिलकुल गलत है, क्योंकि सिर्फ पतला या कमजोर दिखना ही फिटनैस नहीं है। बाहरी शारीरिक सौन्दर्य के साथ-साथ आन्तरिक कसावट का होना भी बेहद जरूरी है इसके लिए जरूरी है कि आप महिलाएं और लडकिया हरी पत्तेदार सब्जियों जैसे पालक, मेथी, सरसों, शलगम के पत्तों, लेट्स, पत्तागोभी व अन्य कुछ मौसमी सब्जियों का प्रयोग करें। इन में केरोटीनोइड्स भी पाएं जाते है जोकि ऐंटीऔक्सीडेंट्स हैं। ऐंटीऔक्सीडैंट हमारे शरीर को रोगों से लडने की ताकत देते हैं।

फाइबर शरीर के लिए बहुत जरूरी है। हर रोज 10-15 ग्राम फाइबर की मात्रा शरीर को जरूर मिलनी चाहिए। हरी सब्जियों में फाइबर भरपूर मात्रा में होता है। इसकी सही खुराक कैंसर से भी बचाव कर सकती हैं। इसके अलावा हरी सब्जियों से फौलिक एसिड मिलता है जो डिप्रैशन जैसे खतरों से नजात दिलाता है।

सांवली-सालोनी रंगत में लाएं निखार
ये 5 टिप्स आजमाएं, फटाफट कम होगी पेट की चर्बी

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद


Green diet good for health, green vegetable, health care tips, Home Remedies in Hindi, diet secret of kareena kapoor khan, green salad, nutrition guide

Mixed Bag

Ifairer