1 of 1 parts

फेसपैक लगाते समय ना करें ये गलतियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2019

फेसपैक लगाते समय ना करें ये गलतियां
हर महिला चेहरे पर तरह-तरह के मेकअप का इस्तेमाल करती है जिससे वो खूबसूरत दिख सके। बहुत सी महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए चेहरे पर फेसपैक लगाती है। ये बात सच भी है फेसपैक लगाने से चेहरे पर खूबसूरती बरकरार रहती है। इससे महिलाएं आकर्षक भी दिखती हैं।

फेसपैक को महिलाएं घर पर ही आजमाती हैं। लेकिन क्या आप जातने है कि फेसपैक लगाते समय कुछ गलतियां कर देना आपके लुक को खराब कर देता है। जी हां, आज हम आपको महिलाओं की उन्हीं गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। फेसपैक से जुडी गलतियों के बारे में आइए जानते हैं।

रगडक़र साफ करना...
फेसपैक सूखने के बाद ज्यादातर महिलाएं उसे रगडक़र साफ करने लगती हैं, क्या आप जानती है ऐसा करना गलत है। अगर फेसपैक सूख गया है तो गुलाबजल या पानी लगाकर हल्के हाथों से मसाज करते हुए उसे साफ करें। इसके लिए आप गुलाबजल का यूज भी कर सकते हैं।

फेसपैक लगाने के बाद बात ना करें...
फेसपैक लगाने के बाद कुछ बोले नहीं। इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं। बेहतर होगा कि फेसपैक लगाने के बाद आप चुप रहें।

गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें...
बहुत सी महिलाएं फेसपैक को मिक्स करने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं, जोकि गलत है। फेसपैक को हमेशा सामान्य या ताजे पानी में मिक्स करें।

फेसपैक को देर तक रखने से होता है नुकसान...
एक्सपर्ट के मुताबिक फेसपैक सिर्फ 10-15 मिनट लगाना चाहिए लेकिन महिलाएं घर के दूसरे कामों में लग जाती हैं और फेसपैक देर तक लगा रह जाता है। मगर इसे ज्यादा देर लगाने से वो चेहरे की नमी सोख लेती है, जिससे त्वचा खिंची-खिंची नजर आने लगती है। साथ ही इससे ड्राइनेस, रैशेज और खुजली की समस्या भी हो सकती है।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


face pack,do not these mistakes during face pack,do not survive face pack,health,lifestyle

Mixed Bag

error:cannot create object