1 of 1 parts

Beauty Tips: गर्मियों में बेस्ट है मेकअप का यह टाइप, महिलाओं को आ रहा है पसंद

By: Team Aapkisaheli | Posted: 29 May, 2024

Beauty Tips: गर्मियों में बेस्ट है मेकअप का यह टाइप, महिलाओं को आ रहा है पसंद
महिलाओं को मेकअप करना बहुत पसंद होता है आपको भी होगा लेकिन मौसम के हिसाब से मेकअप करना बेहतर माना जाता है। अगर आपको नहीं पता कि हमें गर्मियों में किस तरह का मेकअप करना चाहिए तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें यहां पर आपको बताया जाएगा कि गर्मियों में आपको अपना मेकअप किस टाइप का रखना है। गर्मियों के मौसम में निकलने वाले पसीने से मेकअप खराब हो जाता है इसलिए आप हाइलाइट होने वाले मेकअप की बजाय फ्लोरिश लुक वाले मेकअप ट्राई करें।
किस तरह का मेकअप है सही

गर्मियों के मौसम में मैथ फिनिश लुक वाला मेकअप काफी अच्छा होता है यह क्लॉडी स्किन पर बेहद खूबसूरत लगता है नेचुरल लुक पाने के लिए आप डार्क शेड के मेकअप का इस्तेमाल कर सकती है।

ऑयली स्किन के लिए

मेकअप के अलग-अलग तरह के टाइप होते हैं जैसे कि आपकी स्किन अगर ऑयली है तो आप सबसे पहले एक्स्ट्रा तेल को चेहरे से निकालिए। इसके लिए आपको अपनी त्वचा को फ्रेश करना है चेहरे को लाइटवेट जेल मॉइश्चराइजर से साफ करें।

ना लगाएं फाउंडेशन

गर्मियों के मौसम में चेहरे पर फाउंडेशन बिल्कुल मत लगाइए क्योंकि इससे आपका चेहरा खराब हो जाता है पसीने की वजह से पूरा फाउंडेशन खराब हो जाता है। आपको मेकअप करते समय फाउंडेशन की जगह पर बीबी क्रीम लगाना चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान

मेकअप करते समय हमेशा वॉटर बेस्ड मेकअप का इस्तेमाल करें जो आपका मेकअप को फिक्स रखेगा। इसके अलावा आप लिपस्टिक लगाने से पहले होठों पर फाउंडेशन लगाएं ताकि यह लंबे समय तक टीका रहे।

#जानिए अपनी Girlfriend के बारे में 8 अनजानी बातें


Beauty Tips,makeup,summer, women

Mixed Bag

Ifairer