1 of 1 parts

शादी के बाद इन बातों को पूछने से हो सकता है आपका शादीशुदा जीवन...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 09 Mar, 2021

शादी के बाद इन बातों को पूछने से हो सकता है आपका शादीशुदा जीवन...
यह बात हम सभी जानते है कि शादी जीवन का सबसे खूबसूरत पल होता है, शादी के बंधन में बंधने के बाद ना केवल जिम्मेदारियां बढ़ती हैं बल्कि रिश्तों में भी बदलाव जाता है। जिन बातो को पहले आप मजाक मजाक में पार्टनर से कहते थे, शादी के बाद वही बातें काफी गम्भीर हो जाती हैं।


आइए आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है, जिनको भूलकर भी शादी के बाद नहीं पूछना चाहिए। क्योंकि इन बातों को पूछने से आपका शादीशुदा जीवन शुरू होने से पहले ही ख़त्म हो सकता है।

पूर्व प्रेमी से तुलना
शादी के बाद आपका गलती से भी अपने पार्टनर की तुलना अपने एक्स से ना करें। हो सकता है कि आपका यह तुलनात्मक रवैया आपके वैवाहिक जीवन के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।


शादी में होने वाला खर्च
शादी में खर्च होना अमूमन है लेकिन इस बात पर विवाद करना या अपने पार्टनर को ताना मारना बेवकूफी से ज्यादा कुछ नहीं।

रिश्तेदारों का मजाक बनाना

ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए, न तो लड़के को लड़की के घरवालों का मजाक बनाना चाहिए और न ही लड़की को लड़के के घरवालों व रिश्तेदारों को लेकर किसी तरह की आपत्त‍िजनक प्रतिक्रिया देने से हमेशा बचने का प्रयास करना ही सही होगा।

दोस्तों की बुराई करना

शादी के किसी एक वाकये को लेकर बार-बार उसके दोस्तों की बुराई करना आपके लिए ही खतरनाक साबित हो सकता है।

अकड़ दिखाना

कई बार लड़कियां ऐसा कहती हैं कि यह तुम्हारा काम है तो तुम्हें ही करना चाहिए. यह सही है कि जिसका काम हो उसे ही करना चाहिए लेकिन इस बात को मानकर चलना चाहिए कि अब आप दोनों पति-पत्नी हैं और आपको पूरी जिंदगी साथ बितानी है। एक-दूसरे की मदद के बिना तो साथ चलना बहुत मुश्क‍िल हो जाएगा।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...


married life, marriage,wife does not ask,ex boyfriend,wedding expenses

Mixed Bag

Ifairer