1 of 1 parts

सेक्स: अनोखी और दिलचस्प जानकारियां

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Jan, 2012

सेक्स: अनोखी और दिलचस्प जानकारियां
सेक्स से जुडी बहुत सी ऎसी बातें हैं जिनके बारे में शायद ही आपको जानकारी हो। समय-समय पर सेक्स और उससे जुडी बातों पर शोध होते रहे है। आज हम आपको ऎसे ही शोधों और अध्ययनों का दिलचस्प निष्कर्ष बता रहें हैं। इससे आपकी सेक्स संबंधी जानकारी में इजाफा होगा और साथ ही आपको सेक्स के बारे में कुछ दिलचस्प बातें भी जानने को मिलेगी।
1. ऎसे पुरूष जिनके अनेक स्त्रीयों से सेक्स संबंध होते हैं, वे सेक्स को बहुत महत्तवपूर्ण तो मानते हैं। लेकिन ऎसे पुरूष अपने रिलेशनशिप से पूरी तरह संतुष्ट नहीं होते।
2. एक अध्ययन के अनुसार नीली आंखों वाले पुरूष नीली आंखों वाली स्त्री को ही पसंद करते हैं। यदि उनके बच्चे की आंखों का रंग नीला नहीं होता तो वे सोचते हैं कि उनकी पार्टनर ने उनके साथ धोखा कर किसी ओर के साथ सेक्स संबंध बनाए हैं।
3. महिलाएं मासिक धर्म यानी पीरियड्स के दौरान या उसके ठीक पहले सुखद चरम का अनुभव करती हैं। इसका कारण है कि उस समय उनके पेल्विक एरिया में रक्त संचार बढ जाता है।
4. सामान्यत ऎसा समझा जाता है कि प्रेगनेंसी के दौरान सेक्स की इच्छा खत्म हो जाती है। लेकिन ऎसा नहीं है गर्भावस्था के दौरान महिलाओं की सेक्स इच्छा या तोबढ जाती है या पहले जैसी ही होती है।
5. एक शोध के अनुसार कॉलेज के समय जो लडके सेक्स में लिप्त रहते हैं, वे डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। जबकि कॉलेज टाइम में सेक्स न करने वाले विद्यार्थी नार्मल रहते हैं।
6. मनोवैज्ञानिकों द्वारा किए गए एक शोध में पता चला है कि पुरूष किसी भी दूसरे रंग के मुकाबले लाल रंग के परिधान में महिलाओं की ओर ज्यादा आकर्षितहोती है।
7. एक अध्ययन के अनुसार जिन महिलाओं में अपनी भावनाओं को समझने के साथ-साथ अपने आसपास रहने वाले लोगों की भावनाओं व जरूरतों की समझ को समझती है, ऎसी महिलाएं सेक्स में अच्छी पार्टनर साबित होती है।
8. सेक्स के दौरान पुरूषों की अपेक्षा महिलाएं ज्यादा कल्पनाशील हो जाती है। इस तरह की सेक्सुअल फेंटेंसी से उन्हें संतुष्टि तो मिलती है और आपसी संबंध भी मजबूत बनते हैं।
9. जो पुरूष ज्यादातर सेक्सुअल फेंटेसी में रहते हैं, वे अपने रोमांटिक रिलेशनशिप से कम संतुष्ट रहते हैं। एक अध्ययन के अनुसार पुरूष रात्रि की नींद के दौरान औसतन 5-7 बार उत्तेजना महसूस करते हैं। 10. सप्ताह में दो या तीन बार सेक्स करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ जाती है।
11. हर पुरूष हर सात सेकेंड में सेक्स के बारे में जरूर सोचता है।
12. ज्यादा सेक्स करने वाले पुरूषों की दाढी अपेक्षाकृत तेजी से बढती है।
13.रोमांटिक उपन्यास पढने वाली औरतें ऎसे उपन्यास न पढने वाली औरतों की तुलना में सेक्स का ज्यादा आनंद उठा सकती है।
14. सेक्स में रूचि कम हो गई है तो स्केटिंग या कोई एक्सरसाइज करने से दोबारा सेक्स इचछा जाग जाती है।
15. पुरूष और महिलाएं दोनों ही एक एक दिन में कई बार ऑर्गेज्म का कर सकते हैं।
16. अक्सर कहा जाता है कि महिलाओं को सेक्स के लिए उत्तेजित होने में कम से कम 20 मिनट लगते हैं लेकिन एक शोध में पता चला है कि किसी पुरूष की कल्पना और फोरप्ले से महिलाएं 10 मिनट में ही उत्तेजित हो जाती हैं।
17. अगर किसी महिला में सेक्स उत्तेजना पैदा नहीं होती तो एक बार बर्थ कंट्रोल पिल्स को बदलकर देंखे। कई बार अलग-अलग पिल्स में पाए जाने वाले हार्मोन्स सेक्स की उत्तेजना को प्रभावित करते हैं। 18. एंकलबोन के नीचे एडी में सर्कुलर मसाज करने से सेक्सुअल उत्तेजना बढती है।
19. एक सर्वे के अनुसार कपल्स की सेक्स के लिए सबसे पसंदीदा जगह बेडरूम के बाद कार है। युवा बेडरूम के बाद कार में सेक्स करना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं।
20.एक रिपोर्ट के अनुसार बर्थ कंट्रोल पिल्स लेने से महिलाओं में सेक्स करने की इच्छा कम हो जाती है।

Mixed Bag

Ifairer