1 of 1 parts

सुंदरता बढ़ाने के लिए आजमाएं ये खास उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 16 Feb, 2019

सुंदरता बढ़ाने के लिए आजमाएं ये खास उपाय
खूबसूरती एक अनोखा व दुर्लभ तोहफा होता है जिसकी भी झोली में आता है वह खुशनसीब होता है, इसी खूबसूरती के चलते आए दिन लोग अच्छे अच्छे उपाय इस्तेमाल करते है, तो कभी सुंदरता के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेते है जिससे कई लोगों को बीमारी व स्किन डैमेज का शिकार होना प़डता है, तो अच्छा रहेगा की केमिकल फ्री प्रोडक्ट इस्तेमाल करे, इसीलिए आज हम आपके लिए कुछ ऎसे नेचुरल स्Rब व नेचुरल ब्लीच लाएं है जिनसे आप किसी भी बिमारी के संपर्क में नही आएंगे ।

नेचुरल ब्लीच

आज के वक़्त में लडकिया खूबसूरत दिखने के लिए क्या क्या नहीं करती, लेकिन असली खूबसूरती वही होती है जो नेचुरल हो, केमिकल ब्लीच से बचने के लिए बेहतर रहेगा की आप घर की बनी ब्लीच का इस्तेमाल करें , घर की ब्लीच बनाने के लिए निम्बू और शहद को बराबर मात्रा में मिलाएं फिर साफ़ चेहरे पर इस मिश्रण को लगाएं और 15 मिनट बाद ठन्डे पानी से चेहरा धो लें। 3 से 4 बार हफ्ते में इस्तेमाल करें इससे आपका चेहरा बेदाग व आकर्षक लगने लगेगा।

स्क्रबिंग के लाभ


बड़ी बड़ी ग्रंथों में उबटन के लाभ लिखें गए है, उबटन स्क्रबिंग का सबसे अच्छा स्त्रोत होता है, उबटन में क्लींजिंग, स्किन टॉनिक व नौरिश्मेंट के गुण होते है जिससे त्वचा में कसाव व चमक आती है, रोए कम होते है और रक्त का संचार बढ़ता है।

फेशियल मसाज स्क्रब

केमिकल फेशियल करवाने से अच्छा रहेगा की आप घर का बना फेसिअल पैक इस्तेमाल करें, घर का फेशियल पैक बनाने के लिए इन चीज़ो की खास ज़रूरत होती है, 1 छोटा चमच बादाम का पेस्ट, 1 छोटा चमच काजू का पेस्ट, 1/2 छोटा चमच पिस्ता पेस्ट, 1 छोटा चमच मलाई, 1 छोटा चमच गुलाबजल, 1/4 कप मसूर की दाल के पेस्ट को मिलाकर बनाएं और चेहरे के खुले हिस्सों में लगाएं और 10 मिनट के स्क्रब करने के बाद चेहरा साफ़ कर लें, इससे आपके चेहरे की मृत कोशिकाएं खत्म हो जाएंगी और स्किन अतिरिक्त सांस ले सकेंगी जिससे त्वचा पर निखार व कसाव आएगा।

होम मेड मास्क

घर के मास्क को बनाने के लिए 2 बड़े चमच चीनी व 1 चमच संतरे का रस मिलाकर गरम करें, चीनी के पिघते ही आंच से उतार लें और गुनगुना ठंडा होने दें, फिर इसमें शहद और बादाम के तेल या फिर सुन फ्लावर आयल की कुछ बूँदें मिलाएं, फिर इसे साफ़ चेहरे, गर्दन और पीठ के ऊपरी हिस्से पर लगाएं और 20 मिनट के लिए लगे रहने दें फिर गुनगुने पानी से धो दें इससे आपको मेच्योर स्किन का आभास होगा व स्किन खिली खिली रहेगी।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


natural tips for long lasting beauty,natural tips for beauty,how to get natural beauty,tips to get natural beauty in hindi,beauty tips,skin care tips in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object