1 of 1 parts

कैसे हटायें कपडों से जिद्दी दाग

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 July, 2018

कैसे हटायें कपडों से जिद्दी दाग
कपडों के कुछ दाग धोने में दूसरों की तुलना में ज्यादा मुश्किल होते हैं। सबसे जिद्दी दाग स्याही, रक्त, कॉफी, तेल और जंग आदि होते हैं। इन दागों को हटाने के लिए यह ध्यान में रखना जरूरी है कि एक दाग को हटाने के लिए जो चीज जरूरी है वह दूसरे दाग के लिए ज्यादा जरूरी नहीं है।

चाय/कॉफी का दाग
बोरेक्स और पानी को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। चरण 2 कॉफी लगे दाग पर यह पेस्ट लगा दे और इसे 30 मिनट के लिए छोड दें। चरण 3 अच्छी तरह खंगाल लें,और साधारण तरीके से धो लें और प्रेस कर लें।


ब्वॉयफ्रेंड पर था शक, सच्चाई जान रह गई सन्न
दहेज में मिलेंगे 1200 करोड, फिर भी शादी से डर रहे लडके!

स्याही का दाग
हेयर स्प्रे से दाग पर धीरे धीरे स्प्रे करें। पांच मिनट के लिए इसको छोड दे और फिर धो दे। कपडे को ड्रायर में डालने से पहले दाग को सही प्रकार से देख लें कि उसका कोई अंश छूट तो नहीं गया है, अन्यथा यदि आपने दाग सहित उसे ड्रायर में डाल दिया तो ड्रायर कि गर्मी से वह दाग परमानेंट रह जायेगा।

ब्लड का दाग
यदि कपडे पर खून का दाग लग जाये तो जितना जल्दी हो सके कपडे को ठंडे पानी में भिगो दें। सफेद सिरका के साथ भिगोकर दाग हटा दें और साफ कपडे से सोखते हुए पोंछ दे लेकिन ध्यान रहे इसे रगडना नहीं है। तब तक सोखते रहें जब तक कि खून का दाग मिट न जाए। अब इसे पानी में से अच्छी तरह खंगाल लें ताकि सिरके कि गंध निकल जाए।

ग्रीस का दाग
ग्रीस या तेल लगे दाग को शराब से रगड दे और बाद में एक साफ कपडे से दाग को पोंछ दें रगडना नहीं है। तब तक पोंछते रहें जब तक कि दाग मिट न जाए। अब इस पर डिस बार लगाकर कुछ मिनटों के लिए छोड दें। अच्छी तरह खंगाल लें और साधारण तरीके से धो लें और प्रेस कर लें।

जंग का दाग
दाग पर आराम से टार्टर क्रीम छिडक दें, यह Rीम दाग पर लगी रहे इसके लिए कपडे को घडी कर के कुछ समय के लिए छोड दें। किसी टब या बाल्टी में गर्म पानी डालकर इसमें कपडे को 5 मिनट के लिए भिगों दें। अच्छी तरह खंगाल लें और साधारण तरीके से धो लें।

पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं
सफेद बालों से पाएं निजात: अपनाएं ये 7

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


remove,stains,cloth,hindi tips,hindi news

Mixed Bag

error:cannot create object