1 of 1 parts

Vastu Tips: आपके घर आएंगे ये पक्षी तो हो जाएंगे मालामाल, पैसों से भर जाएगी जेब

By: Team Aapkisaheli | Posted: 30 Mar, 2024

Vastu Tips: आपके घर आएंगे ये पक्षी तो हो जाएंगे मालामाल, पैसों से भर जाएगी जेब
वास्तु शास्त्र में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के बारे में बताया जाता है। वास्तु के नियमों अनुसार, हर चीज में ऊर्जा होती है जो कि हमारे आसपास के वातावरण पर असर डालती है इसी तरह से पक्षियों में भी ऊर्जा होती है। आपने देखा होगा कि घर में अलग-अलग तरह के पक्षी आते हैं जिनका शुभ-अशुभ संकेत भी होता है। आज हम बताएंगे कि पक्षियों की चर्चा आहट जितनी मधुर लगती है उतनी परेशानी भारी भी होती है यदि पक्षी आपके घर में घोंसला बनाते हैं, तो इसका मतलब भी खास होता है इसके अलावा पक्षी का घर में आना शुभ माना जाता है।

धनकुबेर का संबंध
वास्तु के नियम के अनुसार यदि आपके घर में तोता आता है तो धन के देवता कुबेर भगवान से इसका संबंध माना जाता है। इतना ही नहीं यह कामदेव के वहां होते हैं इसलिए तोते को शुभ प्रतीक माना गया है। इसके अलावा बता दे कि यदि आपके घर में तोता आता है तो धन प्राप्ति के योग बन जाते हैं, इसके अलावा यदि किसी व्यापारी के घर में तोता आश्रय लेता है तो व्यापार में विस्तार आता है।

चिड़िया का घोंसला
आपने देखा होगा कि सुबह-सुबह चिड़िया चहचहाने लगते हैं जिसकी आवाज मां को मोहित कर देती है। जिस घर में चिड़िया अपना घोंसला बनाती है वहां पर सुख समृद्धि बना रहता है। वास्तु के नियम के अनुसार, चिड़िया का घर में आना और घोंसला बनाना अच्छा माना जाता है।

उल्लू का आना
घर में उल्लू का आना मां लक्ष्मी की कृपा बरसाने का संकेत होता है। यदि आपको अपने घर में उल्लू दिखे तो इसे भगाए नहीं क्योंकि यह आपकी तिजोरी पैसों से भर देते हैं।

#घरेलू उपाय से रखें पेट साफ


Vastu Tips, money profit, If these birds come to your house, you will become rich and your pockets will be filled with money.

Mixed Bag

Ifairer