1 of 1 parts

Chai Patti Reuse Tips: चाय बनाने के बाद चाय पत्ती का इस तरह करें रियूज, इस तरह करें इस्तेमाल

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Mar, 2024

Chai Patti Reuse Tips: चाय बनाने के बाद चाय पत्ती का इस तरह करें रियूज, इस तरह करें इस्तेमाल
भारतीय घरों में सुबह और शाम की शुरुआत एक कप चाय से होती है हर घर में चाय के दीवाने होते हैं जो वक्त बे-वक्त भी चाय पीना पसंद करते हैं। अगर आपकी भी अधिक चाय पीने की आदत है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लीजिए क्योंकि आप एक चाय पत्ती से दो काम कर सकते हैं। हर किसी के घर में कड़क चाय बनाई जाती है इसके लिए चाय में अधिक चाय पत्ती भी डाली जाती है जब यह बच जाती है तो महिलाएं अक्सर इसे फेंक देती है। आज हम आपको चाय पत्ती के रियूज़ के बारे में बताएंगे।

गार्डेनिंग में इस्तेमाल
चाय बनाने के बाद चाय पत्ती का इस्तेमाल आप खाद्य के रूप में भी कर सकते हैं। रोजाना चायपत्ती को एक डब्बे में स्टोर कर लीजिए। इसके बाद इसे अच्छी तरह से सुखाकर गमले की मिट्टी में मिक्स कर दीजिए। इस तरह से आपका पौधा हरा भरा रहेगा।

जख्म हो जाएगा ठीक
अगर आपके घर में बेहिसाब चाय बनती है और चायपत्ती अधिक मात्रा में हो रही है, तो आप इसे फेंके नहीं। चाय पत्ती का इस्तेमाल आप छोटी मोटी घाव को ठीक करने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए आपको पानी में चाय पत्ती को उबालना है और जख्म पर रगड़ लेना है।

गैस होगा साफ
बार-बार चाय बनाने के बाद चाय पत्ती बच गई है तो यह आपके बेहद काम आ सकती है। अक्सर महिलाओं को गैस साफ करने में परेशानी होती है क्योंकि तेल मसाले जैसा खाना जम जाता है और इसके पीछे काफी मेहनत करनी पड़ती है। इस तरह से यदि आप बची हुई चायपत्ती को विश्वास पाउडर के साथ मिलकर चिपचिपी बर्नर को साफ करती है तो वह चमक जाता है।

#ब्लैक हैड्स को दूर करने के लिए घरेलू टिप्स


Chai Patti Reuse Tips, After making tea, reuse tea leaves in this way, use them in this way

Mixed Bag

Ifairer