1 of 1 parts

Beauty Tips: पूछ जैसे हो गए हैं बाल, तो ट्राई करें ये आयुर्वेदिक टोनर, हेयर फॉल भी होगा कम

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Apr, 2024

Beauty Tips: पूछ जैसे हो गए हैं बाल, तो ट्राई करें ये आयुर्वेदिक टोनर, हेयर फॉल भी होगा कम
महिलाओं की खूबसूरती उनके बालों से होती है केवल लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी अपने आप को स्टाइलिश दिखाने के लिए बालों के लिए कई तरह के जतन करते हैं। आज हम बालों के पतलेपन के बारे में बात करेंगे इसके अलावा झड़ने की समस्या भी बालों में बनी रहती है। आपकी इस समस्या का समाधान इस आर्टिकल में है इसलिए आखिर तक पढ़िए। दरअसल लोगों की बॉडी में पौष्टिक तत्वों की कमी हो जाती है इस कारण से बालों की परेशानी उत्पन्न होती है इसके बाद महिलाएं केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं जिनका खास असर देखने को नहीं मिलता है, आज हम आपको कुछ घरेलू तरीके बताएंगे जिससे आप बालों को मोटा और मजबूत बना सकते हैं।

बालों के लिए खास आयुर्वेदिक टोनर
बालों को नेचुरल तरीके से मोटा और घना बनाने के लिए आयुर्वेदिक तरीका बहुत जरूरी होता है, इसकी मदद से आपके बाल झड़ने की समस्या रुक जाती है और आपके बाल कभी पतले नहीं होते। आपको आयुर्वेदिक तरीका अपनाने के लिए 6 चीजों की जरूरत पड़ेगी जो आपको आसानी से किचन में मिल जाएगा।

अमरबेल 100 ग्राम
गुड़हल के फूलों का पाउडर 15 ग्राम
जटामांसी 100 ग्राम
लॉन्ग 15 से 20
मेथी दाना 100 ग्राम
चावल 100 ग्राम

बनाने की प्रक्रिया

बालों के लिए टोनर बनाने के लिए सबसे पहले गहरा बर्तन दीजिए इसमें 2 लीटर पानी डालिए अब इसमें गुड़हल के फूल का पाउडर नहीं है तो आप ताजा गुड़हल के फूल मिल सकते हैं इसके बाद 15 फूलों की जरूरत होगी आपको इन सभी चीज को आपको उबाल लेना है। इसके बाद पानी आधा हो जाए तो सारी जड़ी बूटियां के तत्व पानी में गुल जाएंगे, इस तरह से आपका आयुर्वेदिक टोनर तैयार हो जाएगा। अब आप इसे अपने बालों के लिए टोनर के मुताबिक आसानी से इस्तेमाल करें।


#गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में


Beauty Tips, hair fall , Ayurvedic toner, Ask as if hair has become, then try this Ayurvedic toner, hair fall will also be less

Mixed Bag

Ifairer