इरफान पठान ने कहा, एमआई को क्वालीफायर 2 में ले जाने का पूरा क्रेडिट मधवाल को

By: Team Aapkisaheli | Posted: 25 May, 2023

इरफान पठान ने कहा, एमआई को क्वालीफायर 2 में ले जाने का पूरा क्रेडिट मधवाल को
नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल की शानदार गेंदबाजी की जमकर तारीफ की और कहा कि उन्होंने कभी किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को इस तरह खेल में हावी होते नहीं देखा। पठान ने कहा कि उत्तराखंड के तेज गेंदबाज मुंबई इंडियंस (एमआई) को क्वालीफायर 2 में ले जाने का पूरा श्रेय पाने के हकदार हैं।

मुंबई इंडियंस को चेपक ट्रैक पर 181/8 तक पहुंचाने के लिए उनके बल्लेबाजों ने बहुमूल्य योगदान दिया। उसके बाद मधवाल ने एलएसजी बैटिंग लाइन अप की कमर तोड़ दी और क्रुणाल पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने उसके सामने टेक दिए। एलिमिनेटर में एलएसजी 101 रन पर सिमट गई और एमआई क्वालीफायर 2 में चला गया।

मधवाल ने 5 रन देकर 5 विकेट लेकर अब तक की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की जो आईपीएल इतिहास में एक अनकैप्ड खिलाड़ी का रिकॉर्ड है।

पठान ने स्टार्ट स्पोर्ट्स क्रिकेट पर कहा, हमने कभी भी किसी अनकैप्ड खिलाड़ी को इस तरह खेल में हावी होते नहीं देखा। आकाश मधवाल ने पिछले दो मैचों में नौ विकेट लिए हैं। मुंबई को क्वालीफायर 2 में ले जाने के लिए उसको पूरा क्रेडिट जाता है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी अपने कौशल और नियंत्रण की महारत के लिए दाएं हाथ के गेंदबाजी की जमकर सराहना की।

कैफ ने कहा, आकाश मधवाल हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदबाजी शैली मोहम्मद शमी से मिलती-जुलती है। सरफेस से बहुत फायदा उठाते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए हाल के दिनों में वह कितने बेहतरीन खिलाड़ी रहे हैं। वह हर खेल में एक परिपक्व गेंदबाज की तरह दिखते हैं।

29 वर्षीय तेज गेंदबाज, जिसने टेनिस-बॉल क्रिकेट के साथ अपने गेंदबाजी कौशल को निखारा, को भारत के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री से हार्ड लेंथ पर गेंदबाजी करने और बड़े खेल में एक स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर होने की प्रशंसा मिली।

शास्त्री ने कहा, मधवाल ने खुद को इस खेल में शानदार ढंग से एप्लाई किया। उन्होंने सुंदर गेंदबाजी की और धीमी ट्रैक पर हार्ड लेंथ बॉल डाली। उनके पास एक अच्छा कटर भी है। टेनिस-बॉल क्रिकेटर बहुत स्ट्रीट स्मार्ट होते हैं और मधवाल ने बड़े मंच पर उस कौशल को दिखाया है। वह एक युवा गेंदबाज है और जल्दी सीखता है। यह इस युवा प्रतिभा का एक और शानदार प्रयास था।(आईएएनएस)

क्या सचमुच लगती है नजर !

गोरापन पल भर में...अब आपके हाथों में

आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...


Mixed Bag

Ifairer