1 of 10 parts

जानिये:किंग खान की अनसुनी बातों के बारे में

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 Nov, 2017

जानिये:किंग खान की अनसुनी बातों के बारे में
जानिये:किंग खान की अनसुनी बातों के बारे में
बॉलीवुड के एसआरके यानी शाहरूख को कौन नहीं जानता। वे सिर्फ भारतीय सिनेमा में ही नहीं, पूरी दुनिया में शाहरूखान एक जानी-पहचानी हस्ती हैं। किंग खान आज करोडों नौजवानों और नवयुवतियों के दिलों पर राज करता है, आज किसी परिचय का मोहताज नहीं।  वे बॉलीवुड में किंग खान से नाम से मशहूर हैं। 2 नंवबर 1965 को जन्में शाहरूख खान एक मुस्लिम फैमिली में पैदा हुए, उनके पिता मेजर जनरल और मां हाउसवाइफ थी।
भारतीय सिनेमा में पिछले 26 सालों से राज कर रहे हैं। हममें से अधिकतर लोगों का मानना है कि किंग खान दूरदर्शन के ‘फौजी’ धारावाहिक से अपने कैरियर की शुरूआत की थी, मगर हकीकत यह है कि उन्होंने दिल्ली में होने वाले पंकज उधास के कांसर्ट से अपना कैरियर शुरू किया था। जिसके एवज में उन्हें 50 रूपये मेहनताना मिले थे।
एसआरके को कभी हां कभी ना फिल्म जिसके लिए शाहरूख को बेस्ट परफॉर्मेंस के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड मिला था।
2 नवंबर को नई दिल्ली में जन्मे शाहरूख खान बचपन के शुरूआती 5 साल अपने नाना के यहां मंगलौर में रहे।शाहरूख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान पेशावर के रहने वाले थे जो बंटवारे के बाद दिल्ली आ गए। मीर ताज मोहम्मद खान एक चीफ इंजिनियर थे और साथ ही ट्रांसपोर्ट, रेस्टोरेंट व अन्य बिजनस भी करते थे। शाहरूख खान की मां लतीफ फातिमा खान ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से शिक्षित थी और दिल्ली कोर्ट में मजिस्ट्रेट थीं।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!


जानिये:किंग खान की अनसुनी बातों के बारे में Next
Unknown fact about Shah Rukh khan, interesting fact about Shah Rukh khan, bollywood king khan , badshah khan, king of bollywood, SRK, shah rukh khan is indian film actor, producer and television pers

Mixed Bag

error:cannot create object