1 of 1 parts

बालों की खोई हुई चमक पाने के लिए करें ये उपाय

By: Team Aapkisaheli | Posted: 05 Mar, 2019

बालों की खोई हुई चमक पाने के लिए करें ये उपाय
बदलते मौसम में हर लड़की को रूखे बालों से शिकायत रहती है। जिनमें से कुछ लड़कियां तो डल और डैमेज बालों को अपना लेती हैं, तो वहीं कुछ अपने बालों की खोई हुई चमक को वापस पाने की कोशिश करती हैं। प्रदूषण और धूप की वजह से हमारे बाल काफी डैमेज और ड्राई हो जाते हैं, जिससे हमारे बाल खराब हो जाते हैं। इसी कारण हमें अपने बालों की खोई हुई चमक पाने के लिए कई उपाय करते है।

यह बात हम सभी जानते है कि हमारे बालों को स्केल्प से ही मॉइस्चर मिलता है। मगर हल्की सर्दियों में यह मॉइस्चर गायब होने लगता है। इसको पाने के लिए आप इन उपचारों का इस्तेमाल करके एक ही सप्ताह में अपने बालों को बेहतरीन बना सकती हैं।

दूध और शहद मिश्रण
इस मिश्रण को आप आसानी से घर में बना सकती हैं। इसको बनाने के लिए सबसे पहले आप आधा कप दूध लें और फिर उसमें 2 चम्मच शहद मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को अच्छे तरीके से मिलाकर अपने बालों में लगा लें। इसके बाद कुछ देर इसे बालों में लगा रहने दें। लगभग 30 मिनट बाद अपने बालों को शैम्पू से धो लें। इससे आपके बालों में चमक आएगी।

पपीता मास्क
यदि आप डेंड्रफ की समस्या से बहुत परेशान हैं तो ऐसे में आप पपीते का इस्तेमाल करके बालों को रूसी से बचा सकती हैं। बता दें कि बालों में पपीता लगाकर आपके बाल भी मजबूत हो जाएंगे। पपीता का पेस्ट बनाने के लिए एक पपीते को छिलकर उसमें आधा कप दही मिला लें। इसके बाद इन दोनों को मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगाकर अच्छी तरह से मसाज कर लें।

जोजोबा ऑयल
जोजोबा का तेल त्वचा को पोषित करने के साथ ही बालों को भी मजबूत, घना और स्वस्थ रखता है, इसका इस्तेमाल त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में कारगर है।

अंडा-दही मास्क
बदलते मौसम में आप अपने बालों में अच्छे तरीके से पोषण पा सकती हैं। आप दही और अंडे का हेयर मास्क बनाकर इसे अपने बालों में लगा लें। इससे आपके बालों में पोषण बना रहता है और इससे आपके बाल प्रदूषण से भी प्रभावित नहीं होते हैं।

#आलिया भट्ट की कातिल अंदाज देखकर दंग रहे जाऐंगे आप


solutions, hair,silky,natural tips,milk and honey mixture,papaya mask,jojoba oil,egg-yogurt mask,lifestyle news

Mixed Bag

Ifairer