1 of 1 parts

भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों में रूकावट आ रही है तो वट वृक्ष की...

By: Team Aapkisaheli | Posted: 01 May, 2019

भूमि,
 भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों में रूकावट आ रही है तो वट वृक्ष की...
आजकल हर एक व्यक्ति किसी न किसी ग्रह दोष से ग्रस्त है। इन दोषों को दूर करने के लिए कोई न कोई उपाय भी बताया गया है। ज्योतिष के अनुसार, हिंदू धर्म में पेड़ों को पूजनीय माना गया है और इसका कारण भी है, क्योंकि अनेक पेड़, पौधों, पुष्पों और पेड़ों की जड़ों में विभिन्न देवताओं और ग्रहों का वास माना गया है और उनके जरिए जीवन की अनेक परेशानियों, कष्टों से मुक्ति पाई जा सकती है। इसे वट वृक्ष या बड़ का पेड़ कहते हैं और इसमें देवताओं का वास मानते हुए इसे पूजा जाता है।

बरगद पेड़ के कुछ फायदें...
ग्रहों की शांति : इस पेड़ की जड़ ग्रहों की शांति करने जैसे कार्य में बहुत काम आती है और इसकी जड़ कितनी चमत्कारिक रूप से लाभ पहुंचाती है यह बहुत कम लोग जानते हैं।

ज्योतिष के अनुसार बरगद के वृक्ष पर मंगल का आधिपत्य होता है और इस कारण से मंगल ग्रह की शांति के लिए बरगद की जड़ धारण करने का विधान है।

अगर कोई जातक वट वृक्ष की जड़ को धारण करता है तो उसकी जन्मकुंडली में मंगल से जुड़े समस्त दोष समाप्त हो जाते हैं।

मांगलिक दोष के कारण किसी जातक के विवाह में बाधा आ रही हो तो वट वृक्ष की जड़ से मंगल दोष की शांति होती है।

भूमि, भवन, संपत्ति संबंधी कार्यों में रूकावट आ रही हो तो वट वृक्ष की जड़ धारण करें और वट वृक्ष की जड़ कर्जमुक्ति करवाने का प्रमुख मार्ग है।

#जानें 10 टिप्स: पुरूषों में क्या पसंद करती हैं लडकियां


manglik dosha,manglik dosha remedies,how to get rid of from manglik dosh,dharm news,astro news,astrology news in hindi,vastu tips,jeevan matra,astrology,vastu tips for home,vastu tips to getting success,vastu tips in hindi,vastu tips in hindi for home,vastu tips for success hindi,hindi vastu tips for home,astrology in hindi

Mixed Bag

error:cannot create object