1 of 1 parts

 जानें मेकअप के फंडे....

By: Team Aapkisaheli | Posted: 15 Jun, 2018

 जानें मेकअप के फंडे....
रंग-रूप तो हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन उसे आकर्षक और खूबसूरत बनाना हमारे हाथ में जरूर है। मेकअप के इन प्सि को अपना कर आप अपने आपको आसानी से आकर्षक बना सकती हैं- 

चेहरे के दाग-धब्बों को छिपाने के लिए फाउंडशन के प्रयोग से पहले कंसीलर का प्रयोग करें। अगर नाक चपटी है तो उस पर साधारण रंग का फाउंडेशन लगाने के बाद हल्का शैडो फाउंडेशन नाक के बीच से सीधे नीचे की ओर लगाएं उस पर त्वचा के रंग का पाउडर लगाएं। कान का साइज लम्बा हैं तो कानों पर गहरा फाउंडेशन लगाएं और बाल छोटे नहीं रखें। भौंहों को थोडा ऊंचा दिखाने के लिए आइब्रो और पलकों के मध्य सफेद आई शैडो लगाएं। आई शैडो ऊपर और बाहर की ओर लगाएं। ब्लशर का रंग अपने डे्रसेज और लिपस्टिक से मेल खाता ही लगाएं। गहरे रंग की लिपस्टिक लगाने से होंठ छोटे और हल्के रंग की लगाने से मोटे नजर आते हैं। अगर होंठों को बीच से थोडा उभारना चाहती हैं तो बाहर गहरा और अन्दर हल्का शेड लगाएं। 

दिन में हल्के रंग की लिपस्टिक या सिर्फ लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। आप फ्रॉस्टी लिपस्टिक यानी चमकयुक्त लिपस्टिक का भी प्रयोग कर सकती हैं। बालों को स्वस्थ दिखाने के लिए शैम्पू के बाद कंडीशनर का अवश्य प्रयोग करें। बालों को क्लिप, स्कार्फ, फूलों बीड्स आदि से सजाएं। 

आंखों पर ब्लैक मस्कारा, गहरे रंग की लिपस्टिक और हल्का फाउंडेशन और आप तैयार हैं एक ईवनिंग आउटिंग के लिए। गर्दन का मेकअप करके आप अपनी गर्दन को अधिक सुन्दर बना सकती हैं अगर गर्दन छोटी है, तो चेहरे की अपेक्षा गर्दन पर हल्के शेड का फाउंडेशन लगाएं। इससे गर्दन लम्बी लगेगी। लम्बी गर्दन को छोटी दिखाने के लिए फाउंडेशन की रंगत गहरी होनी चाहिए। 


यदि बाल छोटे व हल्के हैं तो बालों को पर्म या कर्ल करें इससे बाल घने दिखेंगे। आंखों के अंदर सफेद पेंसिल लगाएं और बाहर आई लाइनर लगाएं। इससे आंखों का सफेद हिस्सा ज्यादा हो जाएगा और आंखें बडी नजर आएंगी। मॉइराइजर लगाने से पहले चेहरे पर चाय के पानी का स्पे्र एक घरेलू सनस्क्रीन का काम करता है। बालों की प्राकृतिक चमक को दर्शाने के लिए बाल धोने के बाद हेयर सीरम लगा लें।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार


makeup fanda

Mixed Bag

error:cannot create object