1 of 1 parts

घरेलू उपाय:अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा

By: Team Aapkisaheli | Posted: 18 Oct, 2017

घरेलू उपाय:अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा
अक्सर महिलाएं सोचती है कि अगर चेहरे से बाल हटाने हैं तो उन्हें केवल ब्लीच से ही मदद मिलगी। लेकिन चेहरे पर ब्लीच करना बहुत ही गलत होता है। खूबसूरत त्वचा और चेहरे पर बाल हटाने के लिए घरेलू उपाय अपनाएं जा सकते हैं।

बेसन को हल्दी के साथ मिलाइए, उसमें सरसों का तेल डाल कर गाढा पेस्ट बनाइए। इसे चेहरे पर लगा कर रगडिये और इसे सप्ताहा में दो बार लगाइये। ऐसे करनेसे चेहरा चमचमाने लगेगा।

अंडे का सफेद भाग लें और उसमें चीनी और कॉर्न फ्लोर के साथ मिक्स पेस्ट तैयारकरें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 10-15 मिनट मसाल करने के बाद फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लीजिए।

चीनी चेहरे पर से अनचाहे बालों को जड से निकाल देती है। अपने चेहरे को पानी से गीला कीजिए फिर उस पर चीनी लगा कर हल्के-हल्के हाथ से मलें। ऐसा आप सप्ताहा में कम से कम 2 बार कर सकती हैं।

बेसन को हल्दी और दही के साथ मिलाएं और चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाइए। इसे बाद में दूध और फिर सादा पानी से धो लीजिए। कुछ ही दिनों में आपको अपने चेहरे पर असर दिखेगा।

#बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में


Home remedies to get rid of unwanted hair, Remove Unwanted Hair At Home, Home Remedies for Unwanted Hair Removal, face glowing tips, Home remedies

Mixed Bag

error:cannot create object